Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'बार्बी' के रंग में रंगी दुनिया, फिर भी भारत में 'ओपेनहाइमर' ने मचाया बवाल

'ओपेनहाइमर' और 'बार्बी' के बीच जंग बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिल रही है। दुनियाभर में 'ओपेनहाइमर' भले ही 'बार्बी' से पीछे हो, लेकिन इंडिया में काफी आगे निकल गई है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: July 23, 2023 18:56 IST
Oppenheimer, Barbie - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 'ओपेनहाइमर' और 'बार्बी'।

'ओपेनहाइमर' ने भले ही रॉबर्ट ओपेनहाइमर की भूमिका निभाने वाले सिलियन मर्फी और एलिजाबेथ पुघ के एक सेक्स सीन के बीच में भगवद गीता पढ़ने को लेकर हिंदुत्व कार्यकर्ताओं की नाराजगी बढ़ा दी हो, लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर 'बार्बी' को बहुत पीछे छोड़ दिया है। ट्रेड डेटा वेबसाइट सैकनिल्क के अनुसार 'बार्बी' को रविवार के अंत तक लगभग 18.58 करोड़ रुपये कमाने की उम्मीद है। शुक्रवार को इसने 5 करोड़ रुपये कमा कर धीमी शुरुआत की ।

भारत में पहले वीकेंड की कमाई

इस बीच 'ओपेनहाइमर' के पहले वीकेंड के दौरान 49.25 करोड़ रुपये कमाने की उम्‍मीद है। जिसने पहले तीन दिनों में लगभग 17 करोड़ की कलेक्‍शन बनाए रखी। यह उत्तरी अमेरिका के शुरुआती बॉक्स-ऑफिस रिटर्न के विपरीत है जहां 'बार्बी' टॉप पर है।

दुनियाभर में आगे है 'बार्बी'
डेडलाइन के अनुसार 'बार्बी' रविवार तक दुनिया भर में अनुमानित 300 मिलियन से अधिक की कमाई करने के लिए तैयार है। वहीं 'ओपेनहाइमर' को रविवार तक दुनिया भर में 165.9 मिलियन डॉलर की कमाई होने का अनुमान है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेडलाइन के 88.9 मिलियन डॉलर भी शामिल हैं। भारत में टॉम क्रूज की ब्लॉकबस्टर 'मिशन इम्पॉसिबल: डेड रेकनिंग - पार्ट वन' मार्केट लीडर बनी हुई है, जिसने पिछले शुक्रवार, 21 जुलाई तक 98.35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।

भारत में 'ओपेनहाइमर' को लेकर मचा बवाल
बता दें, फिल्म निर्माता क्रिस्टोफर नोलन की सिलियन मर्फी अभिनीत हालिया रिलीज फिल्म 'ओपेनहाइमर' के एक दृश्य में आपत्तिजन सीन दिखाया गया। इस सीन को देखने के बाद हिंदू धर्म के लोग काफी नाराज हो गए हैं। उनका कहना है कि उनकी धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया है और 'ओपेनहाइमर' फिल्म के मेकर्स ने 'भगवदगीता' का अपमान किया है। इस सीन की वजह से लोग आक्रोशित हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: 'ओपेनहाइमर' में दिखाया गया आपत्तिजनक सीन, 'भगवदगीता' के अपमान का लगा आरोप

रतन राजपूत ने उठाया साउथ फिल्म इंडस्ट्री के काले सच से पर्दा, बोली- हीरो, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर सब...!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement