1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. संगीत
  5. शास्त्रीय गायक उस्ताद राशिद खान को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में दो गिरफ्तार

शास्त्रीय गायक उस्ताद राशिद खान को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में दो गिरफ्तार

पद्मश्री और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित उस्ताद राशिद खान को हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत के एक दिग्गज फनकार के रूप में जाना जाता है।

PTI PTI
Updated on: October 18, 2021 17:12 IST
classical singer Rashid Khan death threats two arrested latest news in hindi - India TV Hindi
Image Source : TWITTER:@TANVIBOSE शास्त्रीय गायक उस्ताद राशिद खान को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में दो गिरफ्तार 

प्रख्यात शास्त्रीय संगीतकार व गायक उस्ताद राशिद खान को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कोलकाता पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक इस मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों ही आरोपी उस्ताद राशिद खान के पूर्व कर्मचारी हैं। आरोपियों ने संगीतकार से रुपयों की भी मांग की थी। 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक एक आरोपी दिग्गज संगीतकार का पूर्व कार्यालय सहायक था, जिसे उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है, जबकि दूसरे आरोपी को कोलकाता से ही गिरफ्तार किया गया, जो संगीतकार के चालक के रूप में काम कर चुका है। 

सिंगर शान 20 साल बाद फिर से रिलीज करेंगे अपना मशहूर गाना 'तन्हा दिल'

पुलिस अधिकारी ने कहा, ''आरोपियों ने शुरू में 'सुरक्षा राशि' के रूप में 50 लाख रुपये की मांग की और बाद में राशि घटाकर 20 लाख रुपये कर दी। धन राशि का भुगतान नहीं करने पर उस्ताद राशिद खान को जान से मारने की धमकी दी।’’ 

पद्मश्री और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित उस्ताद राशिद खान को हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत के एक दिग्गज फनकार के रूप में जाना जाता है। संगीतकार ने संवाददाताओं से कहा कि इस मामले को लेकर उनके परिवार के सदस्यों ने नौ अक्टूबर को नेताजी नगर पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी। 

उस्ताद राशिद खान ने कहा, "मेरी बेटी ने संदेशों से पता लगाया कि वे हमारे पूर्व चालक और सहायक थे। उन्होंने मेरे परिवार पर स्नाइपर और ड्रोन से हमला करने की धमकी दी थी और हम इसकी अनदेखी नहीं कर सकते थे।" पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच जारी है। 

bigg boss 15