Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सिंगर हंस राज हंस ने दान किए 50 लाख रुपये

हंस राज हंस ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये की राशि का योगदान देने की इच्छा जताई।

IANS Written by: IANS
Published on: March 27, 2020 7:19 IST
hans raj hans donates rs 50 lakhs- India TV Hindi
सिंगर हंस राज हंस ने दान किए 50 लाख रुपये

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोविड -19 के प्रकोप के बीच और संकट की इस घड़ी में कई परोपकारी और उद्योगपति कोरोना वायरस से लड़ने वाले योद्धाओं की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर-पश्चिम दिल्ली से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद (लोकसभा) और गायक हंस राज हंस ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये दान करने की घोषणा की।

नार्थ दिल्ली नगर निगम की आयुक्त वर्षा जोशी को लिखे एक पत्र में हंस राज हंस ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये की राशि का योगदान देने की इच्छा जताई।

पत्र में लिखा गया है "उत्तर पश्चिम संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में एनडीएमसी द्वारा चलाए जा रहे डिस्पेंसरियों, एरिया सैनिटाइजेशन और अस्पतालों में मरीजों के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे के प्रावधान, चिकित्सा उपकरण, दवाओं और उपचार के लिए इस राशि का इस्तेमाल किया जा सकता है।"

गौरतलब है कि इस समय पूरा विश्व कोरोना महामारी से लड़ रहा है। चीन, इटली और अमेरिका जैसे देश इससे बुरी तरह से प्रभावित हैं। ऐसे में भारत ने कोरोना से लड़ने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

ज्ञात हो कि 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में देशव्यापी 21 दिन के सम्पूर्ण लॉकडाउन का आह्वान किया था। उम्मीद है कि इस पहल से आने वाले समय में भारत में कोविड-19 वायरस के संक्रमण में कमी आएगी और देश इसे हराने के बाद एक सफल योद्धा के रूप में उभरेगा।

इन सब के बीच समाज के कई परोपकारी लोग गरीब और निम्न वर्गो की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। हंस राज जैसे अन्य लोगों की अभी स़ख्त जरूरत है। इससे कोरोना से लड़ने में मदद होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement