Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रैपर ऱफ्तार फीस में क्रिप्टोकरंसी स्वीकार करने वाले पहले भारतीय कलाकार

रैपर के लंबे समय से बिजनेस पार्टनर और मैनेजर अंकित खन्ना क्रिप्टोकरंसी लेनदेन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 18, 2021 20:06 IST
रैपर रफ्तार- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RAFTAARRAPPER रैपर रफ्तार

मुंबई: रैपर रफ्तार शो की फीस में वास्तविक मुद्रा के बजाय क्रिप्टोकरंसी स्वीकार करने वाले पहले भारतीय कलाकार बन गए हैं। ऱफ्तार ने कहा, "मैं हमेशा ब्लॉकचेन तकनीक का प्रशंसक रहा हूं। मैंने हमेशा सोचा है कि कलाकारों और प्रबंधकों ने समान रूप से इस विघटनकारी माध्यम की क्षमता का पता क्यों नहीं लगाया है। सभी मेरे लिए इस सपने को साकार करने का श्रेय मेरे मैनेजर अंकित खन्ना को जाता है।"

ऋतिक रोशन की फिल्म 'लक्ष्य' के 17 साल पूरे, फरहान अख्तर ने इंडियन आर्मी को जताया आभार

वर्चुअल शो के लिए ऱफ्तार ने क्रिप्टोकरंसी ली है, वह जुलाई के दूसरे सप्ताह के लिए निर्धारित है। इस बुटीक 60 मिनट के कार्यक्रम का आयोजन कनाडा, ओटावा में 100 लोगों की एक निजी सभा के लिए किया जाएगा।

रैपर के लंबे समय से बिजनेस पार्टनर और मैनेजर अंकित खन्ना क्रिप्टोकरंसी लेनदेन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं।

'हम दिल दे चुके सनम' के 22 साल: सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन को नहीं था अंदाजा, फिल्म रच देगी इतिहास 

अंकित ने बताया कि "मेरी राय में संगीत ब्लॉकचैन के माध्यम से पूरी तरह से बाधित होने वाले पहले उद्योगों में से एक होगा। कलाकार अब बिचौलियों की आवश्यकता के बिना हर तरह से सीधे जनता के पास जा सकता है। ब्लॉकचैन में क्षमता है संगीत के निर्माण या उसके साथ बातचीत करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक सहज अनुभव में तेजी लाने के लिए है। मुझे अपने लंबे समय से व्यापार सहयोगी रफ्तार के साथ इस नए लेनदेन प्रतिमान का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है जो वास्तव में इस नई पीढ़ी की अग्रणी आवाज है।"

इस बीच क्रिप्टोकरंसी और ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी ने पहले ही 50 सेंट, मारिया केरी, जी-इजी, सिया, फॉल आउट बॉय, बैकस्ट्रीट बॉयज और लाना डेल रे जैसे वैश्विक कलाकारों की मंजूरी हासिल कर ली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement