1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. संगीत
  5. बर्थडे स्पेशल: यो यो हनी सिंह के इन गानों ने मचा दी थी धूम, जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

बर्थडे स्पेशल: यो यो हनी सिंह के इन गानों ने मचा दी थी धूम, जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

यो यो हनी सिंह की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और एक बार फिर इंडस्ट्री में वापसी की है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: March 15, 2020 15:13 IST
yo yo honey singh birthday- India TV Hindi
यो यो हनी सिंह बर्थडे

'हाई हील्स', 'ब्राउन रंग', 'डोप शोप', 'इसे कहते हैं हिप हॉप', 'देसी कलाकार', 'सनी सनी' व 'लव डोज' जैसे हिट सॉन्ग गाने वाले सिंगर, रैपर, एक्टर और म्यूजिक कंपोजर यो यो हनी सिंह 15 मार्च को अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। साल 1983 में पंजाब के होशियारपुर में जन्में हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह है। उन्होंने बॉलीवुड से उन गानों को इंट्रोड्यूस कराया, जिन्हें पार्टी एंथम कहना गलत नहीं होगा। इस खास मौके पर जानिए उनसे जुड़ी खास बातें...

अपने गानों से लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देने वाले हनी सिंह को बचपन में ही प्यार हो गया था। स्कूल में ही उनका दिल शालिनी तलवार पर आ गया था। दोनों के बीच लव एट फर्स्ट साइट हुआ। दोनों छिप-छिपकर मिलते थे और साथ में समय बिताते थे। बाद में हनी सिंह पढ़ाई करने यूके चले गए, लेकिन इनका लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप चलता रहा।

 

यो यो हनी सिंह ने सुपरहिट सॉन्ग 'लोका' की बिहाइंड द सीन तस्वीरें की शेयर

हनी सिंह धीरे-धीरे काफी मशहूर हो गए, लेकिन इससे उनकी पर्सनल लाइफ पर कोई असर नहीं पड़ा। दोनों की प्रेम कहानी चलती रही। मशहूर होने के बाद भी हनी का अफेयर शालिनी से चल रहा था, हालांकि उन्होंने शालिनी को मीडिया से बचाए रखा। 20 साल लंबे अफेयर के बाद दोनों ने 23 जनवरी 2011 को सिख रीति-रिवाज से शादी कर ली। 

अगर सरकार शराब की दुकानों को लाइसेंस देना बंद कर दे, तो नहीं लिखूंगा इस पर गाना : हनी सिह

ऐसा नहीं था कि हनी सिंह की लाइफ में सब ठीक रहा। इस सेलिब्रिटी कपल की लाइफ में भी दिक्कतें आईं। साल 2014 में हनी सिंह का करियर जब कामयाबी के शिखर पर था। उस वक्त उनका नाम डियाना उप्पल से जुड़ने लगा, लेकिन हनी और शालिनी का रिश्ता नहीं बदला। इसी बीच हनी सिंह की शादी की तस्वीरें इंटरनेट पर आ गईं और दुनिया को पता चला कि हनी सिंह शादीशुदा हैं।

 

यो यो हनी सिंह ने शेयर की अपने बचपन की फोटो, इतनी प्यारी कि देखते रह जाएंगे आप

कुछ समय बाद हनी सिंह की तबीयत फिर बिगड़ गई। उन्हें बायपोलर डिस्ऑर्डर हो गया। कहा जाता है कि नशे की वजह से हनी सिंह की ये हालत हुई थी। हालांकि, हनी की पत्नी शालिनी हमेशा उनके साथ रहीं। अब एक बार फिर हनी सिंह ने वापसी कर ली है। हाल ही में उनका नया गाना 'लोका' रिलीज हुआ, जिसे यूट्यूब पर मिलियन व्यूज मिले हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X