Grammys 2022: ए आर रहमान के साथ 'स्लमडॉग मिलियनेयर' में काम कर चुकीं फाल्गुनी शाह ने इस कैटेगरी में जीता ग्रैमी

फाल्गुनी शाह ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी जीत का जश्न मनाते हुए अपने पुरस्कार के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 05, 2022 7:21 IST
फाल्गुनी शाह- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM/FALGUNI SHAH फाल्गुनी शाह

Highlights

  • फाल्गुनी शाह ने ए आर रहमान के साथ काम किया है
  • फाल्गुनी शाह ने क्लासिकल म्यूजिक की शिक्षा ली है

भारतीय-अमेरिकी म्यूजिशियन फाल्गुनी शाह को 64वें ग्रैमी अवार्डस में उनके एल्बम 'ए कलरफुल वल्र्ड' के लिए सर्वश्रेष्ठ बच्चों के संगीत एल्बम के सम्मान से नवाजा गया। उन्हें 'फालू' के नाम से भी जाना जाता है। न्यूयॉर्क में रहने वाली म्यूजिशियन फाल्गुनी ने पहले ए.आर. रहमान के साथ 'स्लमडॉग मिलियनेयर' में काम किया है। उन्होंने मुंबई में प्रसिद्ध सारंगी वादक और गायक उस्ताद सुल्तान खान से संगीत की प्रारंभिक शिक्षा ली।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी जीत का जश्न मनाते हुए अपने पुरस्कार के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की। गायक ने ग्रैमी अवार्डस 2022 में पारंपरिक लाल और सुनहरे रंग की खूबसूरत ड्रेस पहनी थी।

रैपर बादशाह का चौंकाने वाला खुलासा, वर्क लोड की वजह से हुई थी ये गंभीर बीमारी

उन्होंने कैप्शन में लिखा, "आज के जादू के बारे में बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। ग्रैमी प्रीमियर सेरेमनी के शुरुआती नंबर के लिए प्रदर्शन करना कितने सम्मान की बात है और फिर एक रंगीन दुनिया पर काम करने वाले सभी अविश्वसनीय लोगों की ओर से एक अवॉर्ड घर ले जाना। हम विनम्र हैं और इस जबरदस्त पहचान के लिए रिकॉडिर्ंग अकादमी को धन्यवाद देते हैं। धन्यवाद!"

HOT! लेटेस्ट फोटोशूट में अनुष्का शर्मा से नजरें नहीं हटा पा रहे हैं विराट कोहली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन