Saturday, May 04, 2024
Advertisement

'कंतारा' से 'कार्तिकेय 2' तक, इन कम बजट वाली फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर किया है बेहतरीन कलेक्शन

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही हैं। वहीं इनमें से कुछ ऐसी जबरदस्त फिल्में भी हैं जिनका बजट काफी कम है, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इनकी धमाकेदार कमाई ने सब को हैरान कर दिया है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: January 19, 2024 7:44 IST
Kantara to Karthikeya 2 these low budget South Indian movies - India TV Hindi
Image Source : X इन कम बजट फिल्मों ने की शानदार कमाई।

पिछले कुछ सालों से साउथ फिल्म इंडस्ट्री अपने बजट में लगातार बढ़ता जा रहा है। हर साल एक ऐसी फिल्म आती है जिसका बजट दूसरी फिल्म से ज्यादा होता है। हालांकि कुछ फिल्में कम बजट में भी बनी हुई है, लेकिन कुछ फिल्में जो ज्यादा बजट की है वो कोई खास कमाई नहीं कर पाई। हर बड़े बजट वाली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नोट छाप पाए, ये जरूरी नहीं होता है। 

नाम: लव टुडे

निर्देशक: प्रदीप रंगनाथन
कलाकार: प्रदीप रंगनाथन, इवाना, रवीना रवि
कहां देखें: नेटफ्लिक्स
आज के दौर की रोमांटिक कॉमेडी जो युवाओं पर बेस्ड थी। लव टुडे ने बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह से आश्चर्यचकित कर दिया है। यह फिल्म महज 5-6 करोड़ के बजट में शूट की गई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर 57 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। 

नाम: कांतारा 
निर्देशक: ऋषभ शेट्टी
कलाकार: ऋषभ शेट्टी, सप्तमी गौड़ा, किशोर
कहां देखें: प्राइम/नेटफ्लिक्स (हिन्दी)
कांतारा एक ऐसी फिल्म है जो कई कारणों से लोगों को पसंद है, लेकिन शायद फिल्म का सबसे हैरान करने वाला पहलू इसकी स्क्रिप्ट के बाहर है। इसका 16 करोड़ का बजट। ऋषभ शेट्टी ने कुल 398 करोड़ का कलेक्शन किया है। 'केजीएफ 2' के बाद अब तक की दूसरी सबसे बड़ी कन्नड़ फिल्म बन गई है।

नाम: कार्तिकेय 2
निर्देशक: चंदू मोंडेती
कलाकार: निखिल सिद्धार्थ, अनुपमा परमेश्वरन, अनुपम खेर
कहं देखें: जी 5
'कार्तिकेय 2' बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता में तब्दील हुई। हनुमान के भगवान हनुमान के प्रभाव के समान, 'कार्तिकेय 2' भगवान कृष्ण से प्रेरित है। इस भक्तिपूर्ण संबंध के कारण ही कार्तिकेय ने भारत में लगभग 86.75 करोड़ और दुनिया भर में 100+ करोड़ का कुल कमाई की जबकि फिल्म पर खर्च किया गया बजट केवल 15 करोड़ था।

नाम: 777 चार्ली
निर्देशक: किरणराज के
कलाकार: रक्षित शेट्टी, संगीता श्रृंगेरी, राज बी शेट्टी
कहां देखें: जियो सिनेमा
प्यार और दर्द को छू लेने वाली कहानी '777 चार्ली' भारतीय सिनेमा में अब तक बनी सबसे यादगार फिल्मों में से एक है। यदि किसी कुत्ते से कैमरे के सामने अभिनय कराना पहले से ही इतना कठिन नहीं था, तो निर्माताओं के पास पूरी शूटिंग पूरी करने के लिए केवल 20 करोड़ का बजट था। बॉक्स-ऑफिस पर फिल्म ने 71 करोड़ के कलेक्शन किया है।

नाम: किरिक पार्टी
निर्देशक: ऋषभ शेट्टी
कलाकार: रक्षित शेट्टी, रश्मिका मंदाना, संयुक्ता हेगड़े
कहां देखें: जियो सिनेमा
एक फिल्म जिसने रश्मिका मंदाना को काफी नेम फेम दिया है। किरिक पार्टी केवल 4 करोड़ के बजट पर बनाई गई थी और कमाई 50 करोड़ किया गया है। यह ऋषभ शेट्टी की पहली निर्देशित फिल्म थी और इसने रक्षित को एक गंभीर क्षमता वाले अभिनेता के रूप में स्थापित किया।

ये भी पढ़ें:

शाहरुख खान की 'भक्षक' में पत्रकार बन भूमि पेडनेकर ने किया धमाका, इस दिन होगी रिलीज

सोनम कपूर ने 'फैट टू फिट' जर्नी की शेयर, मां बनने के बाद घटाया 20 किलो वजन

आनंद महिंद्रा ने बताया क्यों न मिस करें 12th Fail, विक्रांत मैसी ने ऐसे किया रिएक्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement