Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

OTT से लेकर थियेटर पर छाएंगी ये फिल्में-वेब सीरीज, चलेगा अक्षय कुमार-सनी देओल का जादू

इस वीकेंड ओटीटी और थिएटर पर कई फिल्में और वेब-सीरीज धमाका करने के लिए तैयार हैं। इन फिल्मों और वेब सीरीज में सस्पेंस, क्राइम, कॉमेडी, रोमांस और थ्रिलर का तड़का देखने को मिलेगा। इस वीकेंड की ओटीटी और थिएटर रिलीज की पूरी लिस्ट आपको यहां मिलने वाली है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: October 05, 2023 13:18 IST
Weekend release, mission raniganj, thank you for coming- India TV Hindi
Image Source : X इस वीकेंड की ओटीटी रिलीज।

साल 2023 अक्टूबर का दूसरा हफ्ता शुरू होने जा रहा है। इस वीकेंड पर भी आपको OTT और थिएटर पर दमदार वेब सीरीज और फिल्में देखने को मिलने वाली हैं। इस वीकेंड कई मसालेदार फिल्में और वेब सीरीज दर्शकों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं। नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, डिज्नी+हॉटस्टार, जी 5 जैसे कई ओटीटी प्लेटफार्म्स पर भी फिल्मों और वेब सीरीज का दमदार लाइनअप है। ऐसे में हम आपके लिए इस हफ्ते रिलील हो रही फिल्मों और वेब शोज की पूरी लिस्ट लेकर आए हैं। इसे देखने के बाद आपके लिए तय करना मुश्किल हो जाएगा कि किसे पहले चुने। 

फिल्म प्लेटफॉर्म  रिलीज डेट
मिशन रानीगंज 6 अक्टूबर थियेटर
थैंक्यू फॉर कमिंग 6 अक्टूबर  थियेटर
दोनों 5 अक्टूबर  थियेटर
खूफिया 5 अक्टूबर  नेटफ्लिक्स
गदर 2 11 अगस्त  जी5 
मुंबई डायरीज सीजन 2 9 सितंबर प्राइम वीडियो 
ओएमजी 2 6 अक्टूबर  नेटफ्लिक्स 
लोकी सीजन 2 5 अक्टूबर  डिज्‍नी प्लस हॉटस्टार

मिशन रानीगंज

रिलीज डेट- 6 अक्टूबर 
प्लेटफॉर्म- थियेटर
पूजा एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन रानीगंज' भी कल यानी 6 अक्टूबर को रिलीज होगी। फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं। फिल्म एक सच्चे रेस्क्यू ऑपरेशन पर आधारित हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार जसवंत सिंह की भूमिका में नजर आने वाले हैं और परिणीति उनकी पत्नी का रोल अदा कर रही हैं। 

थैंक्यू फॉर कमिंग
रिलीज डेट-
6 अक्टूबर 
प्लेटफॉर्म- थियेटर
फिल्म 'थैंक यू फॉर कमिंग' में  6 अक्टूबर  को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी। फिल्में भूमि पेडनेकर लीड रोल में हैं। शहनाज गिल, कुशा कपिला, डॉली सिंह और अनिल कपूर भी अहम किरदार में हैं। फिल्म को अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर ने डायरेक्ट किया है। एकता कपूर फिल्म की प्रोड्यूसर हैं। 

दोनों
रिलीज डेट-
5 अक्टूबर 
प्लेटफॉर्म- थियेटर
सनी देओल के बेटे राजवीर की फिल्म 'दोनों' आज यानी 5 अक्टूबर  रिलीज हो गई है। फिल्म में पलोमा और राजवीर लीड रोल में हैं। ये फिल्म के एक प्रेम कहानी है।  फिल्म को सूरज बर्जातिया के बेटे अविनाश बर्जातिया डायरेक्ट किए हैं। 

खूफिया
रिलीज डेट-
5 अक्टूबर 
प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स
विशाल भारद्वाज द्वारा निर्देशित, खुफ़िया में तब्बू, अली फजल, वामिका गब्बी, आशीष विद्यार्थी और अजमेरी हक बधोन जैसे कलाकार हैं। यह सच्ची घटनाओं पर आधारित है। यह रॉ की काउंटर एस्पियनेज यूनिट के पूर्व प्रमुख अमर भूषण द्वारा लिखी गई किताब एस्केप टू नोव्हेयर पर आधारित है। ये 5 अक्टूबर को रिलीज हो रही है। 

गदर 2
रिलीज डेट-
11 अगस्त 
प्लेटफॉर्म- जी5 
'गदर 2' अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित और निर्मित है। यह 2001 में आई फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' का सीक्वल है। फिल्म में तारा सिंह के रूप में सनी देओल, सकीना के रूप में अमीषा पटेल और चरणजीत के रूप में उत्कर्ष शर्मा हैं, जो पहली फिल्म की अपनी भूमिकाओं को दोहरा रहे हैं। इसमें गौरव चोपड़ा, मनीष वाधवा, लव सिन्हा और डॉली बिंद्रा भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। 'गदर 2' 11 अगस्त सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। अब इसका प्रीमियर 6 अक्टूबर को जी5 पर होगा।

मुंबई डायरीज सीजन 2
रिलीज डेट-
9 सितंबर
प्लेटफॉर्म- प्राइम वीडियो 
निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित और एम्मे एंटरटेनमेंट के प्रोडक्शन के तहत मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी द्वारा निर्मित 'मुंबई डायरीज 2' एक मेडिकल ड्रामा है, जो शहर और उसके लोगों को प्रभावित करने वाली बाढ़ से निपटने वाले बॉम्बे जनरल अस्पताल के कर्मचारियों के बारे में है। शो में मोहित रैना मुख्य भूमिका में हैं, जो बॉम्बे जनरल अस्पताल में ट्रॉमा सर्जरी के प्रमुख डॉ. कौशिक ओबेरॉय की भूमिका निभाते हैं। कोंकणा सेन शर्मा सीरीज में डॉ. चित्रा दास की भूमिका निभा रही हैं, जो बॉम्बे जनरल अस्पताल में सामाजिक सेवाओं की निदेशक हैं। 'मुंबई डायरीज' का पहला सीजन 9 सितंबर, 2021 को रिलीज हुआ। आठ एपिसोड वाली सीरीज का प्रीमियर 6 अक्टूबर को प्राइम वीडियो पर होगा।

ओएमजी 2
रिलीज डेट-
6 अक्टूबर 
प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स 
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टारर कॉमेडी ड्रामा ‘ओएमजी 2’ अब 8 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर डिजिटल रिलीज के लिए तैयार है। अमित राय द्वारा निर्देशित, ‘ओएमजी 2’ में यामी गौतम, पवन मल्होत्रा, गोविंद नामदेव, अरुण गोविल और बृजेंद्र काला भी हैं। यह फिल्म हास्य और विचार करने वाले विषयों पर आधारित है। यह 2012 की फिल्म ‘ओएमजी- ओह माय गॉड’ का सीक्वल है। केप ऑफ गुड फिल्म्स और वाकाऊ फिल्म्स के सहयोग से वायाकॉम18 स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत, ‘ओएमजी 2’ अमित राय द्वारा लिखित और निर्देशित है।

लोकी सीजन 2
रिलीज डेट-
5 अक्टूबर 
प्लेटफॉर्म- डिज्‍नी प्लस हॉटस्टार
अमेरिकी सीरीज का दूसरा सीजन मार्वल कॉमिक्स पर आधारित है, जिसमें इसी नाम के चरित्र को दिखाया गया है। इसमें लोकी मोबियस एम मोबियस, हंटर बी -15 और टाइम वेरिएंस अथॉरिटी (टीवीए) के अन्य सदस्यों के साथ मल्टीवर्स को क्रम में नेविगेट करने के लिए काम करता है। यह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स पर आधारित है। इसमें राफेल कैसल, केट डिकी, लिज कैर और के हुई क्वान भी शामिल हैं। दूसरा सीजन 5 अक्टूबर को डिज्‍नी प्लस पर स्ट्रीम होगा।

ये भी पढ़ें: KBC 15 में पूछा गया पोलियो से जुड़ा सवाल, हक्का-बक्का होकर कंटेस्टेंट ने शो से किया क्विट

'मिशन रानीगंज' की रिलीज से पहले हाथों में हाथ डाले दिखे अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना, छा गया परफेक्ट कपल का वीडियो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement