Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

मां को घरों में काम करता देख बूट-पॉलिश करने लगे थे सनी हिंदुस्तानी, ऐसी है इंडियन आइडल 11 के विनर की संघर्ष भरी कहानी

सनी हिंदुस्तानी ने महाराष्ट्र के रोहित राउत को कड़ी टक्कर दी और अंत में ज्यादा वोट जीतकर बाजी मार ली।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: February 24, 2020 13:00 IST
indian idol 11 winner sunny hindustani- India TV Hindi
इंडियन आइडल 11 के विनर सनी हिंदुस्तानी 

पॉपुलर रिएलिटी शो इंडियन आइडल 11 का ग्रैंड फिनाले हो चुका है। इस सीजन के विनर का खिताब सनी हिंदुस्तानी ने जीत लिया है। सनी ने ना सिर्फ अपनी आवाज से, बल्कि अपने संघर्ष की कहानी से भी देशवासियों का दिल जीत लिया है। उनके घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी। उनकी मां घर-घर में काम करती थीं और कभी-कभी तो मजबूर होकर दूसरों से खाना भी मांगना पड़ता था। दूसरी तरफ सनी खुद बूट-पॉलिश कर अपनी मां का हाथ बंटाने की कोशिश करते थे। 

भटिंडा के रहने वाले सनी हिंदुस्तानी ने जब इंडियन आइडल 11 के ऑडिशन में अपनी माली हालत का जिक्र किया तो जजों के साथ-साथ दर्शकों की भी आंखें नम हो गई थीं। हालांकि, इस बात को परे रखकर उनके टैलेंट की बात करें तो जज विशाल ददलानी ने तो ये तक कह दिया था कि उनकी आवाज़ नुसरत फतेह अली खां साहब से मिलती है।

इंडियन आइडल 11: सनी हिंदुस्तानी बने इस सीजन के विजेता, फर्स्ट रनरअप रहे रोहित राउत

सनी हिंदुस्तानी का इंडियन आइडल का सफर पांच महीने पहले शुरू हुआ और विनर बनकर खत्म हुआ। अब वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। शो के दौरान ही उन्होंने अपनी आवाज़ का ऐसा लोहा मनवाया कि फिनाले से पहले ही वो बॉलीवुड में भी डेब्यू कर चुके हैं।

सनी को इमरान हाशमी की फिल्म 'द बॉडी' में गाने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने कंगना रनौत की मूवी 'पंगा' में भी एक गाने को अपनी आवाज़ दी। 

नेहा कक्कड़ नहीं बल्कि इस लड़की से शादी करने जा रहे हैं आदित्य नारायण, सिंगर ने किया खुलासा

रविवार रात को इंडियन आइडल 11 के ग्रैंड फिनाले में जब विनर के रूप में सनी का नाम अनाउंस किया गया तो वहां मौजूद उनके घरवाले रो पड़े। ये देख सनी की आंखें भी नम हो गईं। उन्होंने कहा कि वो इस शो और दर्शकों के आभारी हैं, जिन्होंने उनकी जिंदगी बदल दी। 

विनर बनने के बाद सनी हिंदुस्तानी को 25 लाख रुपये का ईनाम और एक ट्रॉफी मिली। इसके साथ ही उन्हें टी-सीरीज की अपकमिंग मूवी में एक गाना गाने का मौका भी मिलेगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement