1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. टीवी
  5. ओलंपिक के हॉकी हीरो श्रीजेश ने KBC में शेयर की मेडल जीतने की कहानी

ओलंपिक के हॉकी हीरो श्रीजेश ने KBC में शेयर की मेडल जीतने की कहानी

भारत के गोलकीपर पीआर श्रीजेश 41 साल बाद हॉकी में ओलंपिक पदक जीतने को लेकर बात की।,

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 16, 2021 22:19 IST
amitabh kbc- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM ओलंपिक के हॉकी हीरो श्रीजेश ने KBC में शेयर की मेडल जीतने की कहानी

मुंबई: 'केबीसी 13' पर मेजबान अमिताभ बच्चन के साथ बातचीत करते हुए, भारत के गोलकीपर पीआर श्रीजेश 41 साल बाद हॉकी में ओलंपिक पदक जीतने को लेकर बात की। श्रीजेश ने साझा किया कि "हम इस पदक के लिए 41 साल से इंतजार कर रहे थे। व्यक्तिगत रूप से, मैं 21 साल से हॉकी खेल रहा हूं। मैंने 2000 में हॉकी खेलना शुरू किया था और तब से, मैं यह सुनकर बड़ा हुआ हूं कि हॉकी में बड़ा मुकाम हासिल किया, हॉकी में 8 गोल्ड मेडल मिले। इसलिए, हमने खेल के पीछे के इतिहास के कारण खेलना शुरू किया था। उसके बाद हॉकी एस्ट्रो टर्फ पर खेली गई, खेल बदल दिया गया और हमारा पतन शुरू हो गया।"

'सुपर डांसर 4' में इस हफ्ते यो यो हनी सिंह, गोविंदा और चंकी पांडे आएंगे नजर

एस्ट्रो टर्फ के बारे में अधिक पूछने पर, अमिताभ बच्चन ने एस्ट्रो टर्फ पर खेलते समय कठिनाई के स्तर को समझने की कोशिश की। इसे समझाते हुए श्रीजेश कहते हैं कि "हां, बहुत कुछ, क्योंकि एस्ट्रो टर्फ एक कृत्रिम घास है जिसमें हम पानी डालते हैं और खेलते हैं। प्राकृतिक घास पर खेलना खेल शैली से बिल्कुल अलग है। "

"पहले सभी खिलाड़ी केवल घास के मैदान पर खेलते थे, उस पर प्रशिक्षण लेते थे और यहां तक कि घास के मैदान पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी खेलते थे। आजकल यह हो गया है कि बच्चे घास के मैदान पर खेलना शुरू करते हैं और बाद में एस्ट्रो टर्फ पर हॉकी खेलनी पड़ती है। बहुत समय लगता है। एस्ट्रो टर्फ पर खेलने के लिए एक अलग तरह का प्रशिक्षण होता है, इस्तेमाल की जाने वाली हॉकी स्टिक भी अलग होती है।"

Video: शाहरुख खान के OTT पर आने की खबरों के बीच सलमान खान का आया ये रिएक्शन

कौन बनेगा करोड़पति 13 के 'शानदार शुक्रवार' में ओलम्पिक सितारे नीरज चोपड़ा और पी. आर श्रीजेश नजर आएंगे। यह एपिसोड 17 सितंबर को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा।

इनपुट-आईएएनएस

Related Video
Click Mania
bigg boss 15