Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Birthday Special: रेमो डिसूजा का असली नाम जानकर चौंक जाएंगे आप, हार्ट अटैक के बाद पहले की तरह काम पर लौटे

बॉलीवुड के मशहूर डांस डायरेक्टर रेमो डिसूजा का जन्मदिन है। आइए आपको हम उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताते हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 02, 2021 19:43 IST
 रेमो डिसूजा - India TV Hindi
Image Source : INSTA- @REMODSOUZA  रेमो डिसूजा 

Happy Birthday Remo D'souza: बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा आज 49 साल के हो गए। रेमो 2 अप्रैल 1097 को बेंगलुरु में पैदा हुए थे, रेमो ने अपनी पढ़ाई गुजरात के जामनगर से की। हालांकि अपना पैशन फॉलो करने के चक्कर में रेमो पढ़ाई छोड़कर मुंबई भाग आए। रेमो ने डांस की ट्रेनिंग नहीं ली, मगर माइकल जैक्सन को फॉलो करते हुए वो काफी अच्छा डांस करने लगे। कहते हैं कि इंसान में लगन हो और कुछ करने की चाह हो तो वो कुछ भी कर सकता है। यही रेमो के साथ हुआ।

रेमो का असली नाम है रमेश यादव

बहुत कम लोग जानते हैं कि रेमो डिसूजा का असली नाम रमेश यादव है। मुंबई आने के बाद रमेश यादव से नाम बदलकर उन्होंने रेमो डिसूजा कर लिया। रेमो डिसूजा ने बहुत संघर्ष किया और कई रातें खाली पेट गुजारी, तब जाकर उनके टैलेंट को पहचान मिल पाई।

अमिताभ बच्चन से लेकर मलाइका अरोड़ा ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, जेठालाल भी नहीं रहे पीछे

स्ट्रगल के दौरान ही रेमो ने कर ली थी शादी

रेमो जब फेमस नहीं हुए थे तभी उन्होंने लिजेल नाम की लड़की से शादी कर ली, रेमो के स्ट्रगल के दौरान उनकी पत्नी ने उनका खूब सपोर्ट किया। रेमो डिसूजा ने एक डांस कॉम्पटीशन जीता और उन्हें आमिर खान और उर्मिला मातोंडकर की फिल्म रंगीला में डांस करने का मौका मिला। इसके बाद उन्हें मशहूर कोरियोग्राफर अहमद खान को असिस्ट करने का मौका मिला। एक साल बाद ही रेमो ने सोनू निगम के साथ उनके एल्बम दीवाना में कोरियोग्राफर के तौर पर काम किया और एल्बम सुपरहिट रहा। इसके बाद रेमो के पास ऑफर्स की झड़ी लग गई।

अजय देवगन के जन्मदिन पर फैंस को तोहफा, फिल्म 'RRR' से आया एक्टर का फर्स्ट लुक

कभी सड़क पर सोए आज हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक

रेमो आज काफी अच्छी लाइफस्टाइल जी रहे हैं, उनके पास करोड़ों की संपत्ति है। फिल्मों के अलावा रेमो छोटे पर्दे में भी एक्टिव हैं और कई डांस रियलिटी शो के जज भी रह चुके हैं। रेमो ने एबीसीडी की सीरीज और रेस 3 जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया है।

TRP रिपोर्ट: 'कुंडली भाग्य' को लगा बड़ा झटका, वहीं 'ये रिश्ता...' में आया जबरदस्त उछाल

रेमो डिसूजा ने घर पर पत्नी संग सेलिब्रेट किया जन्मदिन

रेमो डिसूजा ने घर पर ही पत्नी के साथ अपना ये खास दिन सेलिब्रेट किया। रेमो और उनकी पत्नी की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें दोनों कुछ इस अंदाज में अपने घर में नजर आए। रेमो ने जहां वाइट कपड़े पहने थे वहीं उनकी पत्नी ब्लैक ड्रेस में नजर आईं। देखिए तस्वीरें-

रेमो डिसूजा

Image Source : YOGEN SHAH
रेमो डिसूजा

रेमो डिसूजा

Image Source : YOGEN SHAH
रेमो डिसूजा

रेमो डिसूजा

Image Source : YOGEN SHAH
रेमो डिसूजा

'अनुपमां' की लीड एक्ट्रेस रुपाली गांगुली कोरोना वायरस से हुईं संक्रमित, TRP में नंबर 1 है शो

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement