Monday, April 29, 2024
Advertisement

Anupamaa को सवालों के कटघरें में खड़ा करेगी मालती देवी, हटेगा माया की मौत के सबसे बड़े राज से पर्दा!

'अनुपमा' का आने वाला एपिसोड कई ट्विस्ट से भरा हुआ होने वाला है। अनुपमा के राज से जहां पर्दा हटेगा वहीं मालती देवी अनुपमा पर शक करेगी। इसके अलावा छोटी का वादा अनुपमा को असमंजस में डालने वाला है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: July 07, 2023 17:12 IST
Anupamaa- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अनुपमा।

'अनुपमा' बीते कई सालों से टीआरपी लिस्ट में नंबर वन पर रहने के साथ ही फैंस का सबसे पसंदीदा शो बना हुआ है। घर-घर में ये शो देखा जाता है। हर दिन फैंस को नए ट्विस्ट का इंतजार रहता है। फैंस अनुपमा और अनुज को हमेशा खुश और साथ देखने के लिए बेचैन रहते हैं। इन दिनों शो में एक के बाद एक कई धमाकेदार ट्विस्ट आ रहे हैं। माया का सफर हमेसा के लिए शो से खत्म हो गया। माया की सड़क हादसे में मौत हो गई। इसका असर अनुपमा की जिंदगी पर पड़ता नजर आने वाला है। कहा जा रहा है कि वो इस हादसे की वजह से अमेरिका नहीं जा पाएगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों की वजह से एक बार फिर उसका सपना अधूरा ही रह जाएगा।

अनुपमा नहीं बदलेगी अपना फैसला

आने वाले एपिसोड में आप देखेंगे कि अनुपमा और वनराज एक-दूसरे से बात करेंगे। वनराज अनुपमा को समझाएगा कि सारे हालात संभल जाएंगे और उसे सिर्फ अपने करियर पर फोकस करना चाहिए और अमेरिका न जाने के ख्याल को दिमाग से निकाल देना चाहिए, जिसके जवाब में अनुपमा कहेगी कि अब कुछ भी हो लेकिन वो अपने कदम पीछे नहीं खींचने वाली। इस पर वनराज कहेगा कि अनुपमा का ये फैसला जानकर वो खुश है। ऐसे में अनुपमा और वनराज को बात करते अनुज सुन लेगा और वो मुस्कुराएगा। 

खुद को कमरे में बंद करेगी छोटी
इसी बीच अनुज के चिल्लाने की आवाज आएगी। तभी सारे घर वाले दौड़कर छोटी के कमरे के बाहर पहुंचेंगे और देखेंगे कि उसका कमरा बंद, जैसे-तैसे कमरा खोला जाएगा, जिसके बाद सब कमरे का हाल देखकर शॉक हो जाएंगे। अनुपमा छोटी के पास जाएगी और उसे गले से लगा लेगी। छोटी चारों ओर अपनी माया की तस्वीरें लगा रखी होगी। तभी छोटी नींद में अनुपमा को माया समझ कर बात करेगी और कहेगी कि वो कभी नहीं लड़ेगी बस उसकी मां वापस आ जाए। अनुपमा ये सुनकर इमोशनल हो जाएगी। तभी छोटी की नींद खुलेगी और वो अनुज से कहेगी उसे मां चाहिए, जिसके जवाब में वो कहेगा कि वो अब वापस नहीं आ सकती। 

छोटी को संभालेगी अनुपमा
छोटी जोर-जोर से चिल्लाने लगेगी। तभी उसे अनुपमा जोर से जकड़ लेगी। अनुपमा से छोटी कहेगी कि एक मां तो उसे छोड़कर चली गई, लेकिन वो उसे छोड़कर न जाए। अनुपमा असमंजस में पड़ जाएगी, तभी वहां मालती देवी पहुंचेंगी और वो ये सारी बातें सुन लेंगी। वो परिवार को सांतवना देने के बाद पूछेंगी कि क्या अब अनुपमा का प्लान बदल गया है, जिसके जवाब में वनराज कहेगा कि नहीं ऐसा नहीं है, पहले की तरह ही अनुपमा अमेरिका जाएगी। तभी अनुपमा भी कहेगी कि हां वो अमेरिका जाएगी और अनुज कहेगा कि छोटी समझदार है वो खुद को संभाल लेगी। सभी बातों के बाद भी मालती देवी के दिमाग में ये बात रह जाएगी कि अनुपमा हो सकता है न जाए। वो इस बारे में नकुल से चर्चा करते हुए कहेगी अनुपमा अगर नहीं जाएगी तो मेरा रौद्र रूप देखेगी। 

बरखा के सामने खुलेगा अनुज-अनुपमा का राज
एक ओर शाह परिवार वाले आपस में बातचीत करेंगे कि अनुपमा छोटी को लेकर परेशान है। वहीं अनुपमा और अनुज आपस में बात करेंगे। इस दौरान अनुपमा कहेगी कि उसकी वजह से माया की जान गई। इस पर अनुज कहेगा कि वो खुद को ब्लेम न करे। साथ ही कहेगा कि अनुपमा ये किसी से न कहे कि माया उसे बचाने के चक्कर में अपनी जान गंवा बैठी। वो कहेगा कि इस बारे में कोई नहीं समझेगा। साथ ही कहेगा कि वो माया का हमेशा शुक्रगुजार रहेगा कि उसने उसकी अनुपमा की जान बचाई। ये बात दीवार के पीछे खड़ी होकर बरखा सुन लेगी

अनुज को आएगा बरखा पर गुस्सा
प्रीकैप में दिखाई झलक में अनुपमा नींद में है और उसकी आंख लग जाती है। वो नींद में अजीब-अजीब चीजे सोचती है। उसे माया की मौत और छोटी से जुड़े ख्याल आते हैं। इसके बाद ही अगल सीन शुरू होता है, जिसमें दिखाया जाता है कि बरखा कहती है कि अनुपमा क्यों गिल्टी फील कर रही है। वो ऐसे क्यों कर रही है, जैसे माया की जान उसने ली है। इसके जवाब में अनुज उसे कहता है कि वो नहीं चाहता कि उसकी बेटी के सामने ऐसी कोई बात कही जाए और इसका उस पर कोई गलत असर पड़े। 

अनुपमा का खुलेगा भेद
इस सबके बीच बरखा और अनुज की बहस छोटी सुन लेती है। वो सोफे पर लेटकर इनकी बाते सुन रही होती। तभी किसी के जोर से गिरने की आवाज आती है। कपाड़िया हाउस के सभी सदस्य छोटी की ओर देखते हैं। अनुज जोर से छोटी कहकर चिल्लाता है। ठीक इसी बीच अनुपमा दरवाजा खोलकर अंदर आती है और अनुज उसके सामने माथा पकड़कर बैठा दिखता है। वैसे अब ये देखने वाली बात होगी कि क्या ये सच में होगा। क्या अनुपमा के सच से छोटी के सामने पर्दा उठ जाएगा या फिर अनुपमा ये सब सपने में देख रही होगी। 

ये भी पढ़ें: अनुपमा की बेटी छोटी के सामने आएगा काला सच, दिखेगा मालती देवी का रौद्र रूप!

जेल जाने से पहले पैक हुआ अनुपमा का बैग, Video देख कहेंगे- कांता और भावेश ने की भगाने की तैयारी!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement