Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अनुपमा दिखाएगी अनुज को अपनी जिंदगी से बाहर का रास्ता, मौत के बाद भी समर लाएगा शो में नया ट्विस्ट

अनुपमा के आने वाले एपिसोड में बड़ी ट्विस्ट देखने को मिलेगा। अनुज को अनुपमा शाह हाउस से ही नहीं अपने दिल से भी बाहर का रास्ता दिखा देगी। वनराज अनुज को शाह हाउस से धक्के मारकर बाहर निकालेगा। वहीं अनुपमा शो में हैरान परेशान नजर आने वाली है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: October 09, 2023 8:19 IST
Anupama, samar, vanraj, anuj- India TV Hindi
Image Source : X अनुपमा, समर, वनराज और अनुज।

'अनुपमा' सालों से लोगों का दिल जीत रहा है। इस शो में आने वाले ट्विस्ट कई सालों से लगातार लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। दर्शकों को अनुपमा की जिंदगी में आने वाली मुसीबतें अब अपनी लगने लगी हैं। मेकर्स भी हर दिन नया मोड़ लाकर फैंस को बांधे रखते हैं। अब फिर शो में नया ट्रैक आ गया है, जिसका अनुपमा के परिवार पर बुरा असर पड़ेगा। अनुपमा के सामने बड़ी मुश्किलें खड़ी होने वाली हैं। अनुपमा अपने जिगर के टुकड़े समर को खोने के बाद अपने पति अनुज को भी अपनी जिंदगी से बाहर कर देगी। इसके अलावा भी आने वाले दिनों में एक साथ कई ट्विस्ट देखने को मिलेंगे। 

अनुपमा-वनराज करेंगे दुख साझा

अनुपमा और वनराज बैठकर एक-दूसरे से बात करेंगे। अनुपमा समर को अपनी टीम में बताएगी और वनराज कहेगा पारितोष और पाखी उसकी टीम में थे। यही कहकर दोनों रोने लगेंगे। अनुपमा कहेगी कि भगवान ने सब सिखाया औलाद के बिना रहना नहीं सिखाया। इसी पर वनराज कहेगा कि कहा बेटा, बाप की चिता तो आग देता और कहां मैंने समर की चिता को आग दी। अनुज दूर खड़ा दोनों की बातें सुनता रहेगा। दोनों फूट-फूटकर रोने लगेंगे। इसके बाद समर की शोक सभा होगी। शोक सभा में आए लोग डिंपी को ताने मारेंगे। वो कहेंगे कि पहला पति भाग गया और दूसरा पति गुजर गया। इसके बाद लोग उसके बच्चे के बारे में कहेंगे कि उसके दुनिया में आने से पहले ही पिता की मौत हो गई। 

अनुज को धक्के मारेगा वनराज
अनुपमा ये सुनेगी और भड़क जाएगी। वो कहेगी कि आप हमारा दुख बांटने आए हैं या बढ़ाने, जिस पर वो लोग कहेंगे कि वो तो सिर्फ चिंता जता रहे हैं। अनुपमा कहेगी कि डिंपी अकेले नहीं है, उसके साथ उसका पूरा परिवार। इतना कहकर अनुपमा डिंपी को पकड़कर रोने लगेगी। अनुज उसके करीब आने की कोशिश करेगा कि तभी उसका हाथ पकड़कर वनराज उसे बाहर का रास्ता दिखाएगा और कहेगी कि अनुपमा की ये हालत उसकी वजह से है। इसी बीच अनुज को धक्के मारकर वनराज निकालेगा। अनुज चिल्ला-चिल्लाकर कहेगा कि उसने समर को नहीं मारा, वो मुजरिम नहीं है। तभी अनुपमा के सामने रखी समर की तस्वीर गिर जाएगी। वनराज और अनुपमा सब शॉक हो जाएंगे। इसके बाद अनुपमा अनुज की ओर देखने लगेगी और वनराज को रोकेगी कि वो अनुज को बाहर न निकालें। उसे लगेगा कि समर ने एक इशारा किया है। वो समर की तस्वीर वापस अपनी जगह पर रखेगी। 

अनुपमा खुद दिखाएगी अनुज को बाहर का रास्ता
अनुज दरवाजे का सहारा लेकर राहत की सांस लेगा। अनुपमा अनुज के पास जाएगी। अनुपमा से अनुज हाथ जोड़कर कहेगा कि उसे उसकी पत्नी से ज्यादा कोई नहीं समझता। वो अनुपमा को पूरा मामला बताएगा। वो अनुपमा से कहेगा कि उसे नहीं पता था कि कुछ ऐसा हो जाएगा। आगे कहेगा कि उसे पता होता तो वो सीने पर गोली खाता। वो हर मुमकिन सफाई देगा। अनुपमा इस दौरान चुप रहेगी। वो कहेगी कि दर्द कोई कोर्ट-कचहरी खोल के नहीं बैठता। वो कहेगी कि उसके सामने अभी समर की मौत का दर्द है, जिसके आगे उसे कुछ नजर नहीं आ रहा और वो कुछ और सोचना भी नहीं चाहती। वो कहेगी कि समर की मौत का दर्द भी उसके लिए उसके बेटे का दिया आखिरी तोहफा है। अनुज कहेगा कि वो उसे समझ सकता है, जिसके जवाब में अनुपमा कहेगी कि नहीं समझ सकते आप, क्योंकि आपने बेटा नहीं खोया है। वो अनुज से साफ शब्दों में कहेगी कि अभी के लिए यहां से चले जाएं। पूरा शाह परिवार खड़ा देखता रहेगा। 

बा-बापूजी संभालेंगे परिवार को समझाने की कमान
अनुपमा अनुज की ओर पीठ कर लेगी। वो उसका आंचल पकड़ेगा और कहेगा कि अपना ख्याल रखना अनुपमा। अनुपमा बिना कुछ कहे ही आगे बढ़ जाएगी। वो जाकर डिंपी को गले लगा लेगी। तभी अनुज वहां से चला जाएगा। अनुज वहां से निकलकर पूरी तरह से टूट जाएगा। अगले सीन में दिखाया जाएगा कि बा और बापूजी साथ बैठकर परिवार को संभालने की बात करेंगे। बा, बापूजी को खाना और दवा देगी। बापूजी कहेंगे कि परिवार के बाकी लोग को संभालना होगा। वो कहेंगे कि उसके बच्चे में हम अपना समर देखेंगे। बापूजी अनुपमा के लिए खाना लेकर जाएंगे। वो अनुपमा से कहेंगे कि मैंने खाया ताकि तुम्हें खिला सकूं और तुम्हें खाना होगा ताकि तुम डिंपी को खिला सको। वो अनुपमा को समझाते हुए खाना खिलाएंगे। बा वहीं दूसरी ओर वनराज को खिलाएंगी और कहेंगी कि हम सब को मिल बांटकर परिवार का ध्यान रखना होगा। 

अनुपमा की लाइफ बदलेगी समर की सीख
अनुपमा डिंपी के पास खाना लेकर जाएगी को देखेगी कि वो समर की टी-शर्ट लेकर सो रही होगी। अनुपमा ये देख रो पड़ेगी। प्रीकेप में दिखाया जाएगा कि अनुपमा स्लेट पर लिखे अनुपमा से मा हटाएगी। तभी उसे ख्यालों में समर नजर आएगा, जो कहेगा कि वो खुद कसूरवार न समझे और इस सदमे से बाहर आकर परिवार को भी बाहर निकाले। वो समर से वादा करेगी कि वो जब भी उसे याद करेगी मुस्कुराते हुए ही करेगी। 

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज' ने तीसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर पकड़ी रफ्तार, जानें कितनी हुई कमाई

शाहरुख खान को 'पठान' के दौरान मिली थी धमकी, महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ाई किंग खान की सुरक्षा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement