Sunday, May 05, 2024
Advertisement

17 साल की उम्र में शुरू किया करियर, कैसे कॉन्टेंट क्वीन बन गईं एकता कपूर!

एकता कपूर ने 'कहानी घर घर की', 'कभी सौतन कभी सहेली', 'कलश', 'कसौटी जिंदगी की' और 'कसम से' सहित कई हिट शो किए हैं। एकता ने एक्ट्रेस कंगना रनौत के रियलिटी शो 'लॉक अप' का निर्माण भी किया।

Jyoti Jaiswal Written By: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: October 10, 2022 22:02 IST
एकता कपूर- India TV Hindi
Image Source : EKTA KAPOOR एकता कपूर

Highlights

  • एकता कपूर ने इंटर्न के रूप में की थी शुरुआत
  • एकता ने 17 साल में करियर शुरू किया

बॉलीवुड की कॉन्टेंट क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर ने महज 17 साल की उम्र में एक इंटर्न के रूप में अपना करियर शुरू किया था। एकता आज सबसे सफल निर्माता बन चुकी हैं और टीवी की एक जानी मानी हस्ती हैं। एकता कपूर ने एक लंबा सफर तय किया है और वह एक पुरस्कार समारोह के दौरान 'बेमिसाल रिश्ता' पुरस्कार प्राप्त करने के बाद अपने शुरुआती दिनों को याद किया। एकता ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरूआत बहुत पहले कर दी थी, लेकिन उनका पहला सफल शो 1995 का सिटकॉम 'हम पांच' था। बाद में 2000 में उनका शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' सबसे सफल टीवी सीरियल बन गया।

करण जौहर ने ट्रोलिंग के बाद छोड़ा ट्विटर, सोशल मीडिया पर किया ऐलान

इसके बाद उन्होंने 'कहानी घर घर की', 'कभी सौतन कभी सहेली', 'कलश', 'कसौटी जिंदगी की' और 'कसम से' सहित कई हिट शो किए हैं। एकता बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत द्वारा होस्ट किए गए एक निडर रियलिटी शो 'लॉक अप' के साथ भी आईं।

उन्होंने कहा, "मुझे निश्चित रूप से कहना होगा कि मैं केवल 17 साल की थी और इतनी कम उम्र में सीरियल 'हम पांच' से शुरूआत करके इतिहास रच दिया था। मुझे अब भी शो के पायलट शूट के लिए एंट्री फॉर्म लेना याद है। मुझे उस समय यकीन नहीं था, लेकिन मैं कहूंगी कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप युवा हैं, या बूढ़े हैं, आपकी फिल्मी है या नहीं, यह चैनल हमेशा आपकी क्षमता के आधार पर आपके साथ काम करता है।"

Bigg Boss 16 में साजिद खान की एंट्री से बौखलाईं महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, अनुराग ठाकुर को लिखी चिट्ठी

उन्होंने अपने लोकप्रिय शो की टीम के प्रति भी आभार व्यक्त किया और 'कुमकुम भाग्य' के अभिनेता शब्बीर अहलूवालिया की ओर इशारा करते हुए कहा कि टीम के सभी लोग उन्हें याद करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, "कुंडली भाग्य', 'कुमकुम भाग्य' और 'भाग्य लक्ष्मी' की टीम को विशेष धन्यवाद। शब्बीर, चैनल आपको याद नहीं करेगा क्योंकि उनके पास आप हैं। लेकिन, हम आपको याद करेंगे हैं।"

Amitabh Bachchan Birthday: कई बार खामोश रहकर भी महानायक ने दर्शकों को हंसने और रोने पर कर दिया मजबूर, ये हैं यादगार सीन

'जी रिश्ते अवॉर्डस' जी टीवी पर प्रसारित होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement