Sunday, April 28, 2024
Advertisement

KBC 15 में दिलीप कुमार से जुड़ा था सवाल, अमिताभ बच्चन ने कहा- मैं सबसे बड़ा फैन फिर भी नहीं पता जवाब

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 33वें एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शो का आगाज किया। पिंकी हॉटसीट पर आने वाली कंटेस्टेंट बनीं। उन्होंने दिलीप कुमार से जुड़े सवाल पर हाथ खड़े कर दिए। इस सवाल को लेकर अमिताभ ने भी कुछ ऐसा कहा, जिसने सबका ध्यान खींचा।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: September 28, 2023 10:03 IST
Kaun Banega Crorepati 15, Amitabh bachchan, Dilip Kumar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार।

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन चल रहा है। शो में कई कंटेस्टेंट शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए बड़ी धनराशि जीत रहे हैं। अभी तक शो को एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम करने वाला दो कंटेस्टेंट मिला चुके हैं। इस लिस्ट में जसकरन और जसनिल का नाम शामिल है। बीते दिन अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से खेल की शुरुआत की। उन्होंने सबसे पहले 10 कंटेस्टेंट का परिचय कराया और फिर उन्होंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के सवाल के साथ खेल की शुरुआत की। 

सबसे तेज जवाब देकर हॉटसीट पर पहुंचीं पिंकी

खेल की शुरुआत करते हुए अमिताभ बच्चन ने ग्रहों और चंद्रमाओं से जुड़ा फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सवाल पूछा था। इस सवाल का जवाब 10 में से सिर्फ दो ही लोग दे पाए। हरियाणा के हिसार की रहने वाली पिंकी ने सबसे पहले जवाब दिया। 8.16 सेकेंड में पिंकी ने इस सवाल का जवाब सबसे तेज दिया। इसी के साथ उन्हें हॉटसीट पर आने का मौका मिला। वो एक फुल टाइम वर्किंग होम मेकर हैं। उनके पति करोड़िमल उनके साथ बतौर कंपैनियन आए थे। 

दिलीप कुमार से जुड़े सवाल पर किया क्विट
हॉटसीट पर आने के बाद पिंकी से अमिताभ बच्चन ने बातचीत की। इस दौरान अमिताभ ने उनके बारे में पूछा, जिसके जवाब में पिंकी ने कहा कि वो सिर्फ एक होम मेकर नहीं कहलाना चाहती। वो एक फुल टाइम वर्किंग महिला है। इसके जवाब में अमिताभ ने कहा कि घर संभालना सबसे मुश्किल काम है। घर संभालने वाली महिलाएं हर चीज बेहतर तरीके से मैनेज करती हैं। इसके बाद अमिताभ ने खेल की सिलसिला शुरू किया और धमाकेदार तरीके से पिंकी सवालों के जवाब देते नजर आईं। ऐसे कई मोड़ आए जब पिंकी लड़खड़ाईं, लेकिन उन्होंने अपनी लाइफ लाइन्स का सही प्रयोग करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। फिर एक ऐसा सवाल आया जहां उनकी गाड़ी अटक गई। ये सवाल बॉलीवुड के ट्रेजिडी किंग दिलीप कुमार के नाम से जुड़ा था। 12 लाख 50 हजार के इस सवाल पर पिंकी ने क्विट करने का फैसला लिया।

दिलीप कुमार से जुड़ा सवाल
अपना नाम दिलीप कुमार रखने से पहले इनमें से कौन सा नाम, युसूफ खान को उनके स्क्रीन नाम के रूप में सुझाए गए विकल्पों में से एक था? 

ऑप्शन्स

  • अकबर
  • बाबर
  • शाहजहां
  • जहांगीर

सही जवाब- जहांगीर

दिलीप कुमार को लेकर अमिताभ ने कही ये बात
इस सवाल पर क्विट करने के बाद भी पिंकी ने 6 लाख 40 हजार की रकम अपने नाम की। शो के फॉर्मेट के अनुसार उन्हें खेल क्विट करने के बाद और हॉटसीट छोड़ने से पहले एक जवाब चुनन था। उन्होंने शाह जहां चुना, जो कि गलत था। अमिताभ बच्चन ने फिर इस सवाल का सही जवाब जहांगीर बताया। इतना ही नहीं इस खेल के दौरान पिंकी आस भरी निगाहों से अमिताभ की ओर देख रही थी। वो सवाल पर मंथन कर रही थी और उन्हें जवाब नहीं आ रहा था। उन्हें देख अमिताभ ने कहा कि वो दिलीप कुमार के सबसे बड़े फैन है और इसके बाद भी उन्हें इस सवाल का जवाब नहीं पता। पिंकी के खेल क्विट करने के बाद दिलीप कुमार ने ये भी कहा कि जब भी बॉलीवुड का इतिहास लिखा जाएगा तो उसमें जरूर लिखा जाएगा बिफोर दिलीप कुमार आफटर दिलीप कुमार। 

ये भी पढ़ें:  KBC 15 के फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में पूछा गया ग्रहों से जुड़ा ऐसा सवाल, सिर्फ 2 ही लोग दे पाए सही जवाब

कई सालों तक करण जौहर ने किया एकतरफा प्यार, फिर मिला धोखा! अब खुद सुनाई दर्द भरी दास्तान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement