Saturday, April 27, 2024
Advertisement

KBC 14: Amitabh Bachchan ने सुनाया बचपन का किस्सा, बताया- कैसे मिला 'बच्चन' सरनेम

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'ऊंचाई' को लेकर चर्चा में हैं। फिल्मों के अलावा अमिताभ क्विज शो कौन बनेगा 'करोड़पति सीजन 14' (KBC 14) को भी होस्ट कर रहे हैं।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: November 09, 2022 11:40 IST
amitabh bachchan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/AMITABHBACHCHAN Amitabh Bachchan ने सुनाया बचपन का किस्सा

KBC 14: फेमस क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' (KBC 14) के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अक्सर शो पर अपनी जिंदगी से जुड़ी बातें शेयर करते रहते हैं। हाल ही में शो में एक कंटेस्टेंट के नाम को सुनने के बाद अमिताभ बच्चन ने बताया की उन्हें बच्चन सरनेम कैसे मिला। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बताया की ये सरनेम उनके पिता की सोच की उपज है। अमिताभ बच्चन ने कहा की उनके पिता महान कवि हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) जाति के बंधन से खुद को आजाद रखना चाहते  थे।

यह भी पढ़ें: Hostel Daze Season 3 Teaser: सीरीज में राजू श्रीवास्तव की आखिरी झलक देख फैंस हुए इमोशनल, इस दिन होगी रिलीज

अमिताभ बच्चन ने बताया की पिता हरिवंश राय बच्चन का कवि नाम या कलम नाम 'बच्चन' था तो एक दिन जब वह स्कूल में दाखिला करवाने गए तो स्कूल टीचर ने माता-पिता से पूछा कि बच्चे का सरनेम क्या होना चाहिए। जिसके बाद मेरे पिता ने निर्णय लिया की सरनेम बच्चन होगा और मैं बच्चन होने का पहला उदाहरण बन गया। 

Britney Spears: दुनियाभर में फेमस इस सेलिब्रिटी को हुई ऐसी बीमारी जिसका नहीं है इलाज, बोलीं- बस भगवान का सहारा

'कौन बनेगा करोड़पति 14' की मेजबानी कर रहे अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने इस बार जो कंटेस्टेंट आईं उनका नाम रुचि था। रुचि ने बताया की उनका पूरा नाम सिर्फ रुचि ही है। रुचि ने कहा कि एक उपनाम आपको जाति के दायरे में रखता है। वहीं आपका पहला नाम आत्मनिर्भर है, यह आपकी व्यक्तिगत पहचान है। रुचि की बात सुनने के बाद अमिताभ खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने अपने सरनेम की कहानी दर्शकों को सुनाई। बता दें कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक कायस्थ परिवार से हैं। अमिताभ बच्चन के पिता दिवंगत हरिवंश राय बच्चन के माता-पिता का नाम प्रताप नारायण श्रीवास्तव और सरस्वती देवी था। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के वर्कफ्रंट की बात करें तो 11 नवंबर को बिग बी की फिल्म 'ऊंचाई' (Uunchai) रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ अनुपम खेर और बोमन ईरानी नजर आएंगे। 

'मेरे पास कच्चा-चिट्ठा है', Pawan Singh को पत्नी ज्योति ने दी पोल खोलने की धमकी!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement