Sunil Grover Birthday: कभी महीने के 500 रुपए कमाते थे सुनील ग्रोवर, इस शो ने चमकाई किस्मत और आज हैं करोड़ों के मालिक

Sunil Grover Birthday: अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले सुनील ग्रोवर आज 3 अगस्त 2022 को अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। सुनील का फर्श से अर्श तक पहुंचने का सफर है प्रेरणादायी।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @@R154Poonam
Updated on: August 03, 2022 23:57 IST
Sunil Grover Birthday- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Sunil Grover Birthday

Highlights

  • जाने माने कॉमेडियन सुनील ग्रोवर आज अपना बर्थडे मना रहे हैं
  • कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में गुत्थी के किरदार से मिली थी पहचान
  • आज करोड़ों रुपये की नेट वर्थ के मालिक हैं सुनील ग्रोवर

Sunil Grover Birthday: सुनील ग्रोवर आज के समय में किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं, आज हर कोई उनकी एक्टिंग का दीवाना है। लोग उन्हें डॉ. मशहूर गुलाटी से लेकर, रिंकू भाभी और गुत्थी के नाम से जानते हैं। इस समय उन्होंने टीवी के साथ-साथ कई फिल्मों और कई वेब सीरीज में भी काम किया है और लगातार कई बड़े बड़े प्रोजेक्ट्स में नज़र आ रहे हैं। लेकिन वो हमेशा से इतने सक्सेसफुल नहीं थे। इस सफलता को पाने के लिए उन्होंने जी तोड़ मेहनत की है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं सफलता का स्वाद चखने से पहले उनके संघर्ष की कहानी कैसी थी?

फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ से शुरू हुआ था करियर 

सुनील ग्रोवर का जन्म 13 अगस्त 1977 को हरियाणा के सिरसा जिले में हुआ था। उन्होंने साल 1998 में अभिनेता अजय देवगन की फिल्म 'प्यार तो होना ही था' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह साल 2002 में फिल्म लीजेंड ऑफ भगत सिंह में नजर आए। हालांकि सुनील ग्रोवर को पहचान कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा में गुत्थी से मिली थी। 

500 रुपये कमाते थे सुनील ग्रोवर

सुनील ग्रोवर ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए एक इंटरव्यू में बताया था, ‘’एक समय ऐसा था कि जब मैं बस 500 रुपये कमाता था, लेकिन मुझे भरोसा था मैं सक्सेसफुल हो जाऊंगा।'’ सुनील ग्रोवर ने सफल होने के लिए बहुत मेहनत की कई बार हारे, गिरे लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी, उनका जज़्बा कम नहीं हुआ और उनकी मेहनत रंग लाई और आज वो एक सफल एक्टर हैं। 

August 2022: बॉलीवुड, हॉलीवुड और OTT में है कांटे का मुकाबला, इतनी फिल्में और वेबसीरीज हो रहीं रिलीज

'गुत्थी' ने बदल जी ज़िंदगी 

‘कॉमिडी नाइट विद कपिल’ शो में उनके किरदार ‘गुत्थी’ को बहुत ज़्यादा पसंद किया गया। ये शो हर वर्ग के दर्शकों के बीच लोकप्रिय हुआ। लेकिन सुनील ग्रोवर द्वारा निभाए गए किरदार ‘गुत्थी’ को जो प्यार मिला, वो बहुत ही कम कॉमेडियन को मिल पाता है। इस शो की सफलता के बाद सुनील ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उनके रिंकू भाभी से लेकर डॉक्टर मशहूर गुलाटी तक निभाए सभी कैरेक्टर्स को दर्शकों ने अपने दिल में जगह दी।

नेट वर्थ और फीस 

रिपोर्ट्स की मानें तो सुनील ग्रोवर के पास 2.5 मिलियन यूएस डॉलर यानी 18 करोड़ रुपए की संपत्ति है। वह एक फिल्म के लिए 10 से 15 लाख और सीरियल के लिए 20 से 30 लाख रुपए फीस चार्ज करते हैं। ब्रैंड्स एंडोर्स करने के लिए वह 50 से 60 लाख रुपए फीस लेते हैं।

Kangana Ranaut On Aamir Khan: कंगना रानौत ने आमिर खान की खोली पोल, फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर लगाया ये गंभीर इल्ज़ाम

 

 

 

 

navratri-2022