Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. बॉलीवुड
  4. B'day: 17 साल की उम्र में करिश्मा कपूर ने छोड़ दी थी पढ़ाई, इन 8 तस्वीरों में देखिए उनका फिल्मी सफर

B'day: 17 साल की उम्र में करिश्मा कपूर ने छोड़ दी थी पढ़ाई, इन 8 तस्वीरों में देखिए उनका फिल्मी सफर

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 25, 2021 10:06 IST
  • करिश्मा कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। 90 के दशक में नंबर वन अभिनेत्रियों में शुमार करिश्मा ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। आज भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। एक्ट्रेस 25 जून को अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में नेशनल फिल्म अवॉर्ड से लेकर कई खिताब हासिल किए हैं। आइये उनके इस सफर से रूबरू होते हैं...
    Image Source : instagram: therealkarismakapoor

    करिश्मा कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। 90 के दशक में नंबर वन अभिनेत्रियों में शुमार करिश्मा ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। आज भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। एक्ट्रेस 25 जून को अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में नेशनल फिल्म अवॉर्ड से लेकर कई खिताब हासिल किए हैं। आइये उनके इस सफर से रूबरू होते हैं...

  • करिश्मा कपूर का जन्म 25 जून 1979 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने 90 के दशक से लेकर साल 2000 तक स्क्रीन पर अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती का जलवा बिखेरा। 
    Image Source : instagram: therealkarismakapoor

    करिश्मा कपूर का जन्म 25 जून 1979 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने 90 के दशक से लेकर साल 2000 तक स्क्रीन पर अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती का जलवा बिखेरा। 

  • करिश्मा ने 17 साल की उम्र में अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी और फिल्मों में अपना करियर बनाने का फैसला किया था। उन्होंने 1991 में 'कैदी' मूवी से बॉलीवुड में कदम रखा था।
    Image Source : instagram: therealkarismakapoor

    करिश्मा ने 17 साल की उम्र में अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी और फिल्मों में अपना करियर बनाने का फैसला किया था। उन्होंने 1991 में 'कैदी' मूवी से बॉलीवुड में कदम रखा था।

  • करिश्मा ने कई हिट फिल्मों में काम किया है। इनमें 'अनाड़ी', 'राजा बाबू', 'कुली नंबर 1', 'साजन चले ससुराल' और 'जीत' जैसी मूवीज शामिल हैं। 
    Image Source : instagram: therealkarismakapoor

    करिश्मा ने कई हिट फिल्मों में काम किया है। इनमें 'अनाड़ी', 'राजा बाबू', 'कुली नंबर 1', 'साजन चले ससुराल' और 'जीत' जैसी मूवीज शामिल हैं। 

  • करिश्मा ने 'राजा हिंदुस्तानी' फिल्म से से जबरदस्त सफलता हासिल की, जो साल 1996 में रिलीज हुई थी। इसके बाद वो 1997 में 'दिल तो पागल है' में नज़र आईं। करिश्मा ने 'हीरो नंबर 1', 'बीवी नंबर 1', 'दुल्हन हम ले जाएंगे', 'हम साथ-साथ हैं', 'फिजा' जैसी मूवीज में भी काम किया। 
    Image Source : instagram: therealkarismakapoor

    करिश्मा ने 'राजा हिंदुस्तानी' फिल्म से से जबरदस्त सफलता हासिल की, जो साल 1996 में रिलीज हुई थी। इसके बाद वो 1997 में 'दिल तो पागल है' में नज़र आईं। करिश्मा ने 'हीरो नंबर 1', 'बीवी नंबर 1', 'दुल्हन हम ले जाएंगे', 'हम साथ-साथ हैं', 'फिजा' जैसी मूवीज में भी काम किया। 

  • एक्टिंग से ब्रेक लेने के बाद वो साल 2012 में 'डेंजरस इश्क' में दिखाई दीं। उन्होंने पिछले साल वेब सीरीज में भी डेब्यू किया और 'मदरहुड' शो में नज़र आईं। 
    Image Source : instagram: therealkarismakapoor

    एक्टिंग से ब्रेक लेने के बाद वो साल 2012 में 'डेंजरस इश्क' में दिखाई दीं। उन्होंने पिछले साल वेब सीरीज में भी डेब्यू किया और 'मदरहुड' शो में नज़र आईं। 

  • निजी जिंदगी की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2002 में करिश्मा की सगाई अभिषेक बच्चन से हुई थी, जो कुछ ही महीनों में टूट गई थी। साल 2003 में करिश्मा ने संजय कपूर का हाथ थामा। दोनों को एक बेटी समायरा और एक बेटा कियान है। 
    Image Source : instagram: therealkarismakapoor

    निजी जिंदगी की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2002 में करिश्मा की सगाई अभिषेक बच्चन से हुई थी, जो कुछ ही महीनों में टूट गई थी। साल 2003 में करिश्मा ने संजय कपूर का हाथ थामा। दोनों को एक बेटी समायरा और एक बेटा कियान है। 

  • करिश्मा की शादी लंबे समय बाद साल 2014 में खत्म हो गई। दोनों ने साल 2016 में तलाक ले लिया। 
    Image Source : instagram: therealkarismakapoor

    करिश्मा की शादी लंबे समय बाद साल 2014 में खत्म हो गई। दोनों ने साल 2016 में तलाक ले लिया।