1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. सेलेब्रिटी
  5. पीएम मोदी अपने आपको फिट रखने के लिए रोजाना करते हैं ये 5 योग, देखिए अलग-अलग योगासान की तस्वीरें

पीएम मोदी अपने आपको फिट रखने के लिए रोजाना करते हैं ये 5 योग, देखिए अलग-अलग योगासान की तस्वीरें

India TV Hindi Photo Desk India TV Hindi Photo Desk
Updated on: September 16, 2020 21:05 IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिटनेस का हर कोई मुरीद है। पीेएम मोदी 17 सितंबर को 70 साल के हो रहे हैं। हालांकि उनकी फिटनेस ऐसी है कि कोई भी उन्हें देखकर उनकी उम्र का का अंदाजा नहीं लगा पाएगा। ये बात तो सब जानते हैं कि पीएम मोदी रोजाना योगा करते हैं। लेकिन क्या आपको ये पता है पीएम मोदी रोजाना कौन से योगा करके अपने आप को फिट रखते हैं। देखिए पीएम मोदी की योगा करते हुए तस्वीरें और योगासन के बारे में। 
    Image Source : Twitter/RAVINDRA BHUSARI

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिटनेस का हर कोई मुरीद है। पीेएम मोदी 17 सितंबर को 70 साल के हो रहे हैं। हालांकि उनकी फिटनेस ऐसी है कि कोई भी उन्हें देखकर उनकी उम्र का का अंदाजा नहीं लगा पाएगा। ये बात तो सब जानते हैं कि पीएम मोदी रोजाना योगा करते हैं। लेकिन क्या आपको ये पता है पीएम मोदी रोजाना कौन से योगा करके अपने आप को फिट रखते हैं। देखिए पीएम मोदी की योगा करते हुए तस्वीरें और योगासन के बारे में। 

  • पीएम मोदी रोजाना ताड़ासन करते हैं। इस आसन के बारे में जानकारी पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करके दी थी। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा था- 'सही तरीके से ताड़ासन करने से और कई अन्य आसन आसानी से होने लगते हैं।' ये आसन शारीरिक और मानसिक संतुलन विकसित करता है। 
    Image Source : Twitter/MANN KI BAAT UPDATES

    पीएम मोदी रोजाना ताड़ासन करते हैं। इस आसन के बारे में जानकारी पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करके दी थी। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा था- 'सही तरीके से ताड़ासन करने से और कई अन्य आसन आसानी से होने लगते हैं।' ये आसन शारीरिक और मानसिक संतुलन विकसित करता है। 

  • इसके अलावा पीएम मोदी उष्ट्रासन भी रोजाना करते हैं। इस आसन के बारे में ट्वीट करके पीएम मोदी ने लिखा था- 'उष्ट्रासन आपकी हेल्थ के लिए अद्भुत है।' इस आसन को रोजाना करने से पीठ, कंधे मजबूत होंगे और लचीलापन में सुधार होगा।
    Image Source : Twitter/HARSH GARG

    इसके अलावा पीएम मोदी उष्ट्रासन भी रोजाना करते हैं। इस आसन के बारे में ट्वीट करके पीएम मोदी ने लिखा था- 'उष्ट्रासन आपकी हेल्थ के लिए अद्भुत है।' इस आसन को रोजाना करने से पीठ, कंधे मजबूत होंगे और लचीलापन में सुधार होगा।

  • प्रधानमंत्री के रोजाना रूटीन में त्रिकोणासन करना भी शामिल है। पीएम मोदी इन योगासन के अलावा त्रिकोणासन भी करते हैं। इस आसन को करने से कमर की मसल्स को मजबूत बनाता है। ये थाई, कंधे, चेस्ट और रीढ़ की हड्डियां को मजबूत बनाता है। 
    Image Source : Twitter/DESHGUJARAT

    प्रधानमंत्री के रोजाना रूटीन में त्रिकोणासन करना भी शामिल है। पीएम मोदी इन योगासन के अलावा त्रिकोणासन भी करते हैं। इस आसन को करने से कमर की मसल्स को मजबूत बनाता है। ये थाई, कंधे, चेस्ट और रीढ़ की हड्डियां को मजबूत बनाता है। 

  • इसके अलावा पीएम मोदी भद्रासन भी करते हैं। इस आसन के बारे में मोदी जी ने ट्वीट किया था- 'भद्रासन शरीर को दृढ़ रखता है और मस्तिष्क को स्थिर करता है।' भद्रासन को करने से एकाग्रता बढ़ती है दिमाग तेज होता है। 
    Image Source : Twitter/DESHGUJARAT

    इसके अलावा पीएम मोदी भद्रासन भी करते हैं। इस आसन के बारे में मोदी जी ने ट्वीट किया था- 'भद्रासन शरीर को दृढ़ रखता है और मस्तिष्क को स्थिर करता है।' भद्रासन को करने से एकाग्रता बढ़ती है दिमाग तेज होता है। 

  • वृक्षासन भी सेहत के लिए अच्छा होता है। पीएम मोदी ने इस आसन के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा था- 'वृक्षासन हमारे शरीर और मस्तिष्क के लिए कितना फायदेमंद है।' आपको बता दें, वृक्षासन पैरों की मसल्स को मजबूत बनाता है। 
    Image Source : Twitter/RAVINDRA BHUSARI

    वृक्षासन भी सेहत के लिए अच्छा होता है। पीएम मोदी ने इस आसन के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा था- 'वृक्षासन हमारे शरीर और मस्तिष्क के लिए कितना फायदेमंद है।' आपको बता दें, वृक्षासन पैरों की मसल्स को मजबूत बनाता है। 

Next Photo Gallery
X