Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. मस्ट वाच
  4. गिफ्ट आइडिया : बेहतरीन उपहार जो आप इस रक्षाबंधन में अपनी बहन को दे सकते हैं

गिफ्ट आइडिया : बेहतरीन उपहार जो आप इस रक्षाबंधन में अपनी बहन को दे सकते हैं

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 10, 2016 12:15 IST
  • 18 अगस्‍त को रक्षाबंधन पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस खास दिन बहनें तो भाई की कलाई में रेशम का धागा बांधती है और इस तरह से पूरे देश में बड़ी धूमधाम से इसे मनाया जाता है। बहनें जहां भाई को राखी बांधती हैं वहीं भाई भी उपहार देकर अपनी बहनों की खुशी को बढ़ाने का प्रयास करते हैं। अगर आप भी अपनी बहन को कुछ गिफ्ट देने का मन बना रहे हैं लेकिन अभी तक समझ नहीं पाएं हैं कि किस तरह का गिप्‍ट दें तो आज हम आपको बता रहे हैं, कुछ बेहतरीन गिफ्ट आइडिया जिसे आप अपनी बहन को देकर उसके चेहरे पर मुस्‍कान ला सकते हैं:
    18 अगस्‍त को रक्षाबंधन पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस खास दिन बहनें तो भाई की कलाई में रेशम का धागा बांधती है और इस तरह से पूरे देश में बड़ी धूमधाम से इसे मनाया जाता है। बहनें जहां भाई को राखी बांधती हैं वहीं भाई भी उपहार देकर अपनी बहनों की खुशी को बढ़ाने का प्रयास करते हैं। अगर आप भी अपनी बहन को कुछ गिफ्ट देने का मन बना रहे हैं लेकिन अभी तक समझ नहीं पाएं हैं कि किस तरह का गिप्‍ट दें तो आज हम आपको बता रहे हैं, कुछ बेहतरीन गिफ्ट आइडिया जिसे आप अपनी बहन को देकर उसके चेहरे पर मुस्‍कान ला सकते हैं:
  • फैशन ज्वेलरी - लड़कियों को हमेशा से ही ज्वेलरी का बहुत ज्यादा शौक रहा है। किसी भी महिला के लिए यह गिफ्ट बहुत खास होता है चाहे वो किसी भी उम्र की हो। तो, इस रक्षाबंधन,पर उनहे ज्वेलरी का गिफ्ट दिया जा सकता है । ऐसे में अगर आप भी अपनी बहन को खुश देखना चाहते हैं तो बिना सोचे उसे एक सुंदर सी ज्वेलरी गिफ्ट कर दीजिए। एंटीक ज्वेलरी गिफ्ट के तौर पर उसे रक्षाबंधन के मौके पर देना एक बहुत ही अच्छा विचार है। कंगन, अंगूठी, कान की बाली, पेंडेंट, चेन आदि उपहार आप उनकों दे सकते है। आज कल आर्टिफिशियल ज्वेलरी के भी कई अच्छे कलाकारी की हुई ज्वेलरी आपको मार्केट मे मिल सकती है। जो आपकी जेब पर भी भारी नही पढ़ेगी।
    फैशन ज्वेलरी - लड़कियों को हमेशा से ही ज्वेलरी का बहुत ज्यादा शौक रहा है। किसी भी महिला के लिए यह गिफ्ट बहुत खास होता है चाहे वो किसी भी उम्र की हो। तो, इस रक्षाबंधन,पर उनहे ज्वेलरी का गिफ्ट दिया जा सकता है । ऐसे में अगर आप भी अपनी बहन को खुश देखना चाहते हैं तो बिना सोचे उसे एक सुंदर सी ज्वेलरी गिफ्ट कर दीजिए। एंटीक ज्वेलरी गिफ्ट के तौर पर उसे रक्षाबंधन के मौके पर देना एक बहुत ही अच्छा विचार है। कंगन, अंगूठी, कान की बाली, पेंडेंट, चेन आदि उपहार आप उनकों दे सकते है। आज कल आर्टिफिशियल ज्वेलरी के भी कई अच्छे कलाकारी की हुई ज्वेलरी आपको मार्केट मे मिल सकती है। जो आपकी जेब पर भी भारी नही पढ़ेगी।
  • डिजायनर कपड़े : अगर आपकी बहन कॉलेज गोइंग है या उसे डिजायनर कपड़ों का शौक है तो आप उसके  लिए डिजायनर ड्रैस गिफ्ट कर सकते है। इसके साथ ही आप उसे सिंपल लेकिन उसके लुक को और भी शानदार बनाने वाले आधुनिक स्‍टाइलिस ड्रेस को भी उपहार स्‍वरूप दे सकते हैं।
    डिजायनर कपड़े : अगर आपकी बहन कॉलेज गोइंग है या उसे डिजायनर कपड़ों का शौक है तो आप उसके लिए डिजायनर ड्रैस गिफ्ट कर सकते है। इसके साथ ही आप उसे सिंपल लेकिन उसके लुक को और भी शानदार बनाने वाले आधुनिक स्‍टाइलिस ड्रेस को भी उपहार स्‍वरूप दे सकते हैं।
  • कॉस्मेटिक : सजना सवरना हर लड़की का हक होता है और लड़कियो को यह सब बहुत पंसद भी होता है। कॉस्मेटिक आइटम लड़कियों की सुंदरता मे और भी निखार लाता है। कुछ कॉस्मेटिक ब्रांडेड अपकी बहन के पसंदीदा भी हो सकते तो उनको ध्यान मे रख के आपको उन्हे उनकी पंसद के कॉस्मेटिक आइटम भी दे सकते है।
    कॉस्मेटिक : सजना सवरना हर लड़की का हक होता है और लड़कियो को यह सब बहुत पंसद भी होता है। कॉस्मेटिक आइटम लड़कियों की सुंदरता मे और भी निखार लाता है। कुछ कॉस्मेटिक ब्रांडेड अपकी बहन के पसंदीदा भी हो सकते तो उनको ध्यान मे रख के आपको उन्हे उनकी पंसद के कॉस्मेटिक आइटम भी दे सकते है।
  • गैजेट्स : अगर आपकी बहन को नए गैजेट्स पंसद है तो आप उन्हे I-pod, मोबाइल फोन जैसे सैमसंग, नोकिया , मोटो कई तरह के ब्रांडों की संख्या बाजार में उपलब्ध है जो आप अपने बजट के अनुसार उनके लिए उपहार ले सकते है।
    गैजेट्स : अगर आपकी बहन को नए गैजेट्स पंसद है तो आप उन्हे I-pod, मोबाइल फोन जैसे सैमसंग, नोकिया , मोटो कई तरह के ब्रांडों की संख्या बाजार में उपलब्ध है जो आप अपने बजट के अनुसार उनके लिए उपहार ले सकते है।
  • स्पा ट्रीटमैन्ट - जब आप उनको कुछ रचनात्मक उपहार देते है तो उनको भी बहुत खुशी महसूस होगी। आज कल की स्ट्रैस भरे जीवन मे अगर आप अपनी बहन को सकून के कुछ पल देना चाहते है तो आप उन्हे स्पा ,ब्यूटी पैकेज गिफ्ट कर सकते।
    स्पा ट्रीटमैन्ट - जब आप उनको कुछ रचनात्मक उपहार देते है तो उनको भी बहुत खुशी महसूस होगी। आज कल की स्ट्रैस भरे जीवन मे अगर आप अपनी बहन को सकून के कुछ पल देना चाहते है तो आप उन्हे स्पा ,ब्यूटी पैकेज गिफ्ट कर सकते।