Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. मस्ट वाच
  4. Photos: कश्मीर का गुलमर्ग हुआ गुलज़ार, देखें सीजन की पहली बर्फबारी के खूबसूरत नजारे

Photos: कश्मीर का गुलमर्ग हुआ गुलज़ार, देखें सीजन की पहली बर्फबारी के खूबसूरत नजारे

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Khushbu Rawal Published on: October 20, 2022 18:49 IST
  • कश्मीर में इस मौसम की पहली बर्फबारी पड़ते ही नजारे देखने लायक हो गए। कश्मीर के गुलमर्ग में स्नोफॉल होते ही पर्यटकों की खुशी का ठिकाना नहीं था। गुलमर्ग के अलावा सोनमर्ग और पहलगाम में भी अच्छी-खासी बर्फ गिरी है।
    Image Source : india tv
    कश्मीर में इस मौसम की पहली बर्फबारी पड़ते ही नजारे देखने लायक हो गए। कश्मीर के गुलमर्ग में स्नोफॉल होते ही पर्यटकों की खुशी का ठिकाना नहीं था। गुलमर्ग के अलावा सोनमर्ग और पहलगाम में भी अच्छी-खासी बर्फ गिरी है।
  • कश्मीर को एशिया का स्विजरलैंड भी कहा जाता है और गुलमर्ग को कश्मीर का ताज। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां की हसीन वादियां बर्फ़ पड़ते ही पर्यटकों की पहली पसंद बन जाती हैं और यहां के कण-कण में कुदरत की बिखरी सुंदरता को देख इंसानों का स्वर्ग देखने का सपना साकार हो जाता है।
    Image Source : india tv
    कश्मीर को एशिया का स्विजरलैंड भी कहा जाता है और गुलमर्ग को कश्मीर का ताज। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां की हसीन वादियां बर्फ़ पड़ते ही पर्यटकों की पहली पसंद बन जाती हैं और यहां के कण-कण में कुदरत की बिखरी सुंदरता को देख इंसानों का स्वर्ग देखने का सपना साकार हो जाता है।
  • पहाड़ों पर हुई इस बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिला। बर्फीली हवाओं और तेज बारिश के कारण मैदानी इलाकों में भी तापमान में भारी गिरावट दर्ज हुई। ठंड इतनी बढ़ गई कि लोग आज गर्म जैकेट और स्वेटर पहने नजर आए।
    Image Source : india tv
    पहाड़ों पर हुई इस बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिला। बर्फीली हवाओं और तेज बारिश के कारण मैदानी इलाकों में भी तापमान में भारी गिरावट दर्ज हुई। ठंड इतनी बढ़ गई कि लोग आज गर्म जैकेट और स्वेटर पहने नजर आए।
  • गुलमर्ग के साथ-साथ सोनमर्ग और पहलगाम में भी मौसम की पहली बर्फबारी ने दस्तक दी है। सोनमर्ग, गुलमर्ग और पहलगाम में करीब 3 से 4 इंच तक बर्फ रिकॉर्ड की गई है।
    Image Source : india tv
    गुलमर्ग के साथ-साथ सोनमर्ग और पहलगाम में भी मौसम की पहली बर्फबारी ने दस्तक दी है। सोनमर्ग, गुलमर्ग और पहलगाम में करीब 3 से 4 इंच तक बर्फ रिकॉर्ड की गई है।
  • कश्मीर और यहां के हिल स्टेशन खासकर गुलमर्ग एक ऐसी जगह है जो बर्फ गिरते ही पर्यटकों के साथ-साथ विंटर स्पोर्ट्स लवर्स के लिए भी पहली पसंद बन जाती है।
    Image Source : india tv
    कश्मीर और यहां के हिल स्टेशन खासकर गुलमर्ग एक ऐसी जगह है जो बर्फ गिरते ही पर्यटकों के साथ-साथ विंटर स्पोर्ट्स लवर्स के लिए भी पहली पसंद बन जाती है।