Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. India at Tokyo Olympics Day 5: पीवी सिंधू, दीपिका कुमारी अंतिम 16 में पहुंचीं; पूजा क्वॉर्टरफाइनल में

India at Tokyo Olympics Day 5: पीवी सिंधू, दीपिका कुमारी अंतिम 16 में पहुंचीं; पूजा क्वॉर्टरफाइनल में

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 28, 2021 16:55 IST
  • पीवी सिंधू ने बुधवार को ग्रुप जे में हांगकांग की एनवाई चियुंग को हराकर टोक्यो ओलंपिक की महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
    Image Source : ap

    पीवी सिंधू ने बुधवार को ग्रुप जे में हांगकांग की एनवाई चियुंग को हराकर टोक्यो ओलंपिक की महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

  • पुरुष वर्ग में भारत के 13वें वरीय प्रणीत अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं दिखा पाये और नीदरलैंड के मार्क कालजोव से 40 मिनट तक चले मैच में सीधे गेम में 14-21, 14-21 से हार गये। यह उनकी ग्रुप डी में दूसरी हार थी। कालजोव ग्रुप में शीर्ष पर रहकर नाकआउट दौर में पहुंचे।
    Image Source : getty

    पुरुष वर्ग में भारत के 13वें वरीय प्रणीत अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं दिखा पाये और नीदरलैंड के मार्क कालजोव से 40 मिनट तक चले मैच में सीधे गेम में 14-21, 14-21 से हार गये। यह उनकी ग्रुप डी में दूसरी हार थी। कालजोव ग्रुप में शीर्ष पर रहकर नाकआउट दौर में पहुंचे।

  • दीपिका कुमारी ने अपेक्षानुरूप प्रदर्शन करते हुए बुधवार को तीरंदाजी प्रतियोगिता की व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बनायी।
    Image Source : getty

    दीपिका कुमारी ने अपेक्षानुरूप प्रदर्शन करते हुए बुधवार को तीरंदाजी प्रतियोगिता की व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बनायी।

  • भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी (75 किग्रा) ने बुधवार को ओलंपिक खेलों में पदार्पण करते हुए शुरूआती मुकाबले में अल्जीरिया की इचरक चाएब को 5-0 से पराजित कर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।
    Image Source : getty

    भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी (75 किग्रा) ने बुधवार को ओलंपिक खेलों में पदार्पण करते हुए शुरूआती मुकाबले में अल्जीरिया की इचरक चाएब को 5-0 से पराजित कर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

  • भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव को जारी टोक्यो ओलंपिक के पुरुष व्यक्तिगत इवेंट के दूसरे दौर में अमेरिका के ब्राडी एलीसन के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। प्रवीण ने पहले ही दौर में विश्व के नंबर-2 आरओसी के गालसन बाजारझापोव को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। प्रवीण ने राउंड-32 के मुकाबले में गालसन को एकतरफा अंदाज में 6-0 से पराजित किया और राउंड-16 में जगह पक्की की। लेकिन दूसरे राउंड में उन्हें एलीसन के हाथों 0-6 की करारी पराजय झेलनी पड़ी।
    Image Source : twitter

    भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव को जारी टोक्यो ओलंपिक के पुरुष व्यक्तिगत इवेंट के दूसरे दौर में अमेरिका के ब्राडी एलीसन के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। प्रवीण ने पहले ही दौर में विश्व के नंबर-2 आरओसी के गालसन बाजारझापोव को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। प्रवीण ने राउंड-32 के मुकाबले में गालसन को एकतरफा अंदाज में 6-0 से पराजित किया और राउंड-16 में जगह पक्की की। लेकिन दूसरे राउंड में उन्हें एलीसन के हाथों 0-6 की करारी पराजय झेलनी पड़ी।

  • भारत के अनुभवी तीरंदाज तरुणदीप राय अपनी बढ़त का फायदा उठाने में नाकाम रहे और टोक्यो ओलंपिक खेलों में पुरुषों के व्यक्तिगत वर्ग के दूसरे दौर में बुधवार को अपने से कम रैंकिंग के इजराइली खिलाड़ी इताय शैनी से ‘शूट ऑफ’ में 5-6 से हार गये।
    Image Source : getty

    भारत के अनुभवी तीरंदाज तरुणदीप राय अपनी बढ़त का फायदा उठाने में नाकाम रहे और टोक्यो ओलंपिक खेलों में पुरुषों के व्यक्तिगत वर्ग के दूसरे दौर में बुधवार को अपने से कम रैंकिंग के इजराइली खिलाड़ी इताय शैनी से ‘शूट ऑफ’ में 5-6 से हार गये।

  • भारतीय महिला हॉकी टीम को दूसरे हाफ में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद धीमी शुरुआत का खामियाजा ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 1-4 की हार के साथ भुगतना पड़ा जो टोक्यो ओलंपिक की महिला हॉकी स्पर्धा के पूल ए में उसकी लगातार तीसरी हार है।
    Image Source : getty

    भारतीय महिला हॉकी टीम को दूसरे हाफ में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद धीमी शुरुआत का खामियाजा ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 1-4 की हार के साथ भुगतना पड़ा जो टोक्यो ओलंपिक की महिला हॉकी स्पर्धा के पूल ए में उसकी लगातार तीसरी हार है।

  • अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह पुरूषों के लाइटवेट डबल स्क्लस में छठे स्थान पर, पदक दौड़ के लिये क्वालीफाई नहीं कर सके।
    Image Source : @SAI_Media

    अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह पुरूषों के लाइटवेट डबल स्क्लस में छठे स्थान पर, पदक दौड़ के लिये क्वालीफाई नहीं कर सके।

  • केसी गणपति और वरूण ठक्कर पुरूषों की स्किफ 49 में 18वें स्थान पर रहे।
    Image Source : twitter

    केसी गणपति और वरूण ठक्कर पुरूषों की स्किफ 49 में 18वें स्थान पर रहे।