Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

टी-शर्ट पहनने पर कांग्रेस विधायक विमल चुड़ासमा को विधानसभा से बाहर निकाला

गुजरात विधानसभा के सत्र में सोमवार को टी-शर्ट पहनकर पहुंचे कांग्रेस विधायक विमल चुड़ासमा को अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी के आदेश पर सदन से बाहर निकाल दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2021 17:44 IST
टी-शर्ट पहनने पर कांग्रेस विधायक विमल चुड़ासमा को विधानसभा से बाहर निकाला- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK टी-शर्ट पहनने पर कांग्रेस विधायक विमल चुड़ासमा को विधानसभा से बाहर निकाला

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा के सत्र में सोमवार को टी-शर्ट पहनकर पहुंचे कांग्रेस विधायक विमल चुड़ासमा को अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी के आदेश पर सदन से बाहर निकाल दिया गया। एक ओर जहां विधानसभा अध्यक्ष ने दलील दिया कि विधायक को सदन की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए और टी-शर्ट पहनने से बचना चाहिए, विपक्षी कांग्रेस ने त्रिवेदी के फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा कि किसी भी नियम के तहत सदन में कोई भी कपड़ा पहनने से मना नहीं किया गया है।

त्रिवेदी ने पहली बार विधायक निर्वाचित हुए चुड़ासमा से करीब एक सप्ताह पहले टी-शर्ट पहनकर सदन में नहीं आने और भविष्य में इस बात का ध्यान रखने को कहा था। अध्यक्ष का विचार है कि विधायकों को सदन की गरिमा बनाए रखने के लिहाज से शर्ट या कुर्ता पहनना चाहिए। लेकिन जब सोमनाथ सीट से विधायक चुड़ासमा (40) सोमवार को फिर से टी-शर्ट पहनकर सदन में आए तो त्रिवेदी ने उन्हें पुराना दिशा-निर्देश याद दिलाया और उनसे शर्ट, कुर्ता या कोट पहनकर वापस बैठक में आने को कहा।

अध्यक्ष के आदेश से नाराज चुड़ासमा ने बहस किया कि टी-शर्ट में क्या बुराई है और उन्होंने ऐसे ही कपड़े पहनकर चुनाव प्रचार किया था और जीत भी मिली। चुड़ासमा ने अध्यक्ष से कहा, ‘‘मैंने टी-शर्ट पहनकर वोट मांगे थे। यह टी-शर्ट मेरे मतदाताओं द्वारा मुझे दिया गया प्रमाणपत्र है। आप मेरे मतदाताओं का अपमान कर रहे हैं। लेकिन इसका त्रिवेदी पर कोई असर नहीं हुआ और उन्होंने विधायकों के लिए उचित ड्रेस कोड पर जोर देते हुए चुड़ासमा से कहा कि वह सदन से बाहर चले जाएं और टी-शर्ट की जगह उचित कपड़े पहनकर आएं।

ये भी पढ़ें:

Indian Railways: 31 मार्च तक सभी ट्रेनें रद्द? क्या है इस खबर की सच्चाई

7th Pay Commission लागू करेगी BJP अगर बंगाल में सकार बनी: अमित शाह

इस राज्य में भारी संख्या में रोहिंग्या होने की सूचना, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

सचिन वाजे को सीने में दर्द की शिकायत के बाद जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया

कोरोना के पांच राज्यों में 78 फीसदी से अधिक नए मामले सामने आए- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement