Friday, April 19, 2024
Advertisement

गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 580 नए मामले सामने आए और 18 लोगों की मौत हुई

गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 580 नए मामले सामने आए हैं और 18 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 30,158 हो गई है, जिसमें 22,038 ठीक/डिस्चार्ज हो चुके मामले और 1,772 मौतें शामिल हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 26, 2020 20:14 IST
Coronavirus cases in Gujarat till 26th June details- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus cases in Gujarat till 26th June details

अहमदाबाद: गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 580 नए मामले सामने आए हैं और 18 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 30,158 हो गई है, जिसमें 22,038 ठीक/डिस्चार्ज हो चुके मामले और 1,772 मौतें शामिल हैं: राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी। गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित अहमदाबाद के दौरे पर आयी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल की अगुवाई वाली केंद्रीय टीम ने शुक्रवार को शहर के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने के लिए स्थानीय निकाय की रणनीति के बारे में कुछ सवाल पूछे। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के आलोक में अधिकारियों द्वारा किये गये उपायों की समीक्षा के लिये केंद्रीय टीम ने आज सुबह अहमदाबाद के विभिन्न इलाकों का दौरा किया। 

केंद्रीय टीम के प्रमुख अग्रवाल ने एक समय, "सूक्ष्म-निषिद्ध'' क्षेत्र घोषित करने के अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) की रणनीति पर सवाल उठाए क्योंकि उन्हें लगा कि संकट से निपटने में एक सक्रिय दृष्टिकोण का अभाव है। अग्रवाल ने जब यह जानना चाहा कि मानसी सर्किल में स्थित कुछ खास हाउसिंग सोसाइटीज में मई के आखिर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने पर उन्हें सूक्ष्म निषिद्ध क्षेत्र क्यों नहीं घोषित किया गया तो नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी भवीन सोलंकी इस बारे में संतोषजनक उत्तर देने में विफल रहे। 

यह भी पढ़ें-

दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात में भी सस्ता हुआ कोरोना का टेस्ट, सरकार ने की बड़ी कटौती

अग्रवाल ने सोलंकी से पूछा, 'आपने 19 अथवा 20 जून को इस सोसाइटी को सूक्ष्म निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया है। अगर यहां मामले मई के आखिर से सामने आ रहे हैं, तो आपने इसे सूक्ष्म निषिद्ध क्षेत्र घोषित करने में इतने दिन क्यों लगाये। हालांकि, सोलंकी को संतोषजनक उत्तर देने में कठिनाईं हुयी। इस संक्षिप्त बातचीत को कैमरे में कैद कर लिया गया और स्थानीय टीवी चैनलों ने इसका प्रसारण किया । गौरतलब है कि दो सदस्यीय केंद्रीय दल एक दिवसीय दौरे पर गुजरात में है। इस दल ने दोपहर तक कुछ निषिद्ध क्षेत्रों, एक निजी अस्पताल एवं 108 एम्बुलेंस सेवा के नियंत्रण कक्ष का दौरा किया। 

उन्होंने बताया कि इस टीम के सदर अस्पताल के दौरे पर भी जाने की संभावना है। केंद्रीय टीम ने अपना दौरा शहर के गोटा इलाके के वसंतनगर में स्थित सूक्षम निषिद्ध क्षेत्र से शुरू किया। अधिकारी ने बताया कि शाम में इस दल के प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से मुलाकात करने की संभावना है। बृहस्पतिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की थी कि केंद्रीय टीमें 26 और 29 जून को कोरोना वायरस की स्थिति का जायजा लेने के लिये गुजरात, तेलंगाना एवं महाराष्ट्र के दौरे पर जाएंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement