Monday, April 29, 2024
Advertisement

भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक चिराग पटेल, हजारों कार्यकर्ताओं ने भी छोड़ा कांग्रेस का हाथ

गुजरात कांग्रेस में विधायक रहे चिराग पटेल ने आज भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है। पिछले साल ही उन्होंने कांग्रेस सहित विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। उनके साथ कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल हुए हैं।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: February 04, 2024 18:57 IST
भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक चिराग पटेल।- India TV Hindi
Image Source : BJP4GUJARAT (X) भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक चिराग पटेल।

अहमदाबाद: हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व विधायक चिराग पटेल रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। उन्होंने भाजपा की गुजरात इकाई के प्रमुख सी आर पाटिल की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। आणंद जिले की खंभात सीट से पहली बार विधायक बने चिराग पटेल ने पिछले साल 14 दिसंबर को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व की कार्यशैली से निराश होने का हवाला देते हुए और पार्टी की प्रदेश इकाई में गुटबाजी का आरोप लगाते हुए अपना इस्तीफा दिया था।

कांग्रेस के 2500 कार्यकर्ता भी BJP में शामिल 

बता दें कि दिसंबर 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों में चिराग पटेल ने भाजपा के मयूर रावल को 4 हजार वोटों के अंतर से हराया था। वहीं रविवार को खंभात में आयोजित एक कार्यक्रम में पटेल बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए। चिराग पटेल ने अपने भाषण में ये भी संकेत दिया कि खंभात सीट पर होने वाले उपचुनाव में वह भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं। दरअसल, चिराग पटेल के इस्तीफे के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराना जरूरी हो गया है। इससे पहले दिन में बोरसद विधानसभा क्षेत्र के सरपंचों और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं सहित लगभग 2,500 कांग्रेस कार्यकर्ता जिले में पटेल की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

पटेल ने कांग्रेस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

बता दें कि कांग्रेस से इस्तीफा देने के समय चिराग पटेल ने कांग्रेस नेतृत्व की कार्यशैली को जिम्मेदार ठहराया था।उन्होंने कहा था कि मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से विचार-विमर्श करने के बाद इस्तीफा देने का फैसला किया। मेरी तरह कई विधायक नाखुश हैं क्योंकि उन्हें पार्टी में घुटन महसूस होती है। कांग्रेस में गुटबाजी चरम पर है और पार्टी के स्थानीय मामलों का फैसला भी केंद्रीय नेतृत्व द्वारा सीधे दिल्ली से लिया जाता है जैसे कि वे एयर कंडीशनर वाले बंगलों में बैठकर कोई रियासत चला रहे हों। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब ‘‘हीरो’’ से ‘‘जीरो’’ बन गई है।

यह भी पढ़ें- 

दुनिया का सबसे बड़ा तांबा संयंत्र बना रहा अडाणी ग्रुप, 1.2 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश

भड़काऊ भाषण देने पर इस्लामिक उपदेशक के खिलाफ मामला दर्ज, नशामुक्ति जागरुकता के लिए ली थी परमिशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement