Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भड़काऊ भाषण देने पर इस्लामिक उपदेशक के खिलाफ मामला दर्ज, नशामुक्ति जागरुकता के लिए ली थी परमिशन

गुजरात के जूनागढ़ में एक मुस्लिम उपदेशक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल, उसने नशामुक्ति जागरुकता के लिए परमिशन लेकर भड़काऊ भाषण दिया था। इसका वीडियो वायरल होने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: February 03, 2024 23:53 IST
भड़काऊ भाषण देने पर इस्लामिक उपदेशक के खिलाफ मामला दर्ज।- India TV Hindi
Image Source : FILE भड़काऊ भाषण देने पर इस्लामिक उपदेशक के खिलाफ मामला दर्ज।

जूनागढ़: गुजरात के जूनागढ़ में भड़काऊ भाषण के सोशल मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस ने कड़ी कार्रवा की है। पुलिस ने इस घटना के बाद शनिवार को दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक यह भड़काऊ भाषण कथित तौर पर एक इस्लामिक उपदेशक ने दिया था। पुलिस ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों ने नशामुक्ति के बारे में जागरूकता और धर्म की बात करने के लिए अनुमति ली थी, लेकिन यहां सभा के दौरान भड़काऊ भाषण दिए गए हैं। अभी तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक आरोपी की तलाश की जा रही है।

31 जनवरी को हुआ था कार्यक्रम

पुलिस अधीक्षक हर्षद मेहता ने कहा कि मुंबई के रहने वाले इस्लामिक उपदेशक मुफ्ती सलमान अजहरी का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह भाषण 31 जनवरी की रात को यहां 'बी' डिवीजन पुलिस थाने के पास एक खुले मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया गया था। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अजहरी और स्थानीय आयोजकों मोहम्मद युसुफ मलिक और अजीम हबीब ओडेदरा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 बी (विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (2) (सार्वजनिक उत्पात के लिए अनुकूल बयान देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

दो आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ‘‘हमने मलिक और हबीब को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अजहरी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों ने सभा के लिए पुलिस से यह कहते हुए अनुमति ली थी कि अजहरी धर्म के बारे में बात करेगा और नशामुक्ति के बारे में जागरूकता फैलाएगा। लेकिन उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया।’’ बता दें कि भड़काऊ भाषण का मामला सामने आने के बाद से लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। वहीं पुलिस भी इस मामले में सख्त रूख अख्तियार कर रही है। अभी तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

(इनपुट- भाषा) 

यह भी पढ़ें- 

Aap Ki Adalat: प्रशांत किशोर ने बताया, PM मोदी के व्यक्तित्व में क्या है खास; राहुल को लेकर कही ये बात

Aap Ki Adalat: प्रशांत किशोर ने बताई BJP की वो 4 ताकतें, जहां मात खा रहा विपक्ष; निपटने की भी बताई रणनीति

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement