Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गुजरात में बंधक बनाकर IAS अधिकारी को पीटा, 17 के खिलाफ FIR, 3 गिरफ्तार

गुजरात के साबरकांठा जिले में धरोई बांध के पास एक गांव में मछली पकड़ने की गतिविधियों से जुड़े लोगों के समूह ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी नितिन सांगवान को कथित तौर पर बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट की।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 09, 2023 14:47 IST
IAS अधिकारी नितिन सांगवान को बंधक बनाकर पीटा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO IAS अधिकारी नितिन सांगवान को बंधक बनाकर पीटा

मछुआरों के एक समूह ने एक IAS अधिकारी को घंटों बंधक बनाकर रखा और उनकी पिटाई की। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह घटना 4 मार्च की शाम को हुई। इस मामले में 17 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। पुलिस ने कहा कि इनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी की तलाश जारी है। शिकायत में अधिकारी ने कहा है, आरोपियों की अधिकारी के साथ तीखी बहस हुई। आरोपियों ने उन्हें पीटा और बंधक बना लिया। बाद में मामले की शिकायत न करने के आश्वासन पर उन्हें छोड़ा।''

औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए IAS अधिकारी 

दरअसल, गुजरात के साबरकांठा जिले में धरोई बांध के पास एक गांव में मछली पकड़ने की गतिविधियों से जुड़े लोगों के समूह ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी नितिन सांगवान को कथित तौर पर बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट की। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। ऐसा शक है कि एक मत्स्य परियोजना में कथित अनियमितताओं का पता चलने के कारण यह घटना हुई। साबरकांठा जिले के पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) विशाल वाघेला ने कहा कि मत्स्य निदेशक के रूप में कार्यरत सांगवान सोमवार (6 मार्च) को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ गांव के दौरे पर थे तभी उन पर हमला हुआ और चोटें आईं, लेकिन अब वह खतरे से बाहर हैं। 

अबतक तीन लोगों को किया गया गिरफ्तार
डीएसपी ने कहा कि पुलिस ने IAS अधिकारी पर हमले में कथित संलिप्तता के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वाघेला ने कहा, “अपराध में शामिल तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है, अन्य आरोपियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं।” गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान बनासकांठा जिले के निवासी दिलीप परमार, नीलेश गामर और विष्णु गामर के रूप में हुई है। 

ये भी पढ़ें-

"तुम्हारी संसद के भी कई टुकड़े कर देगा..."  अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह का विवादित बयान

ED के समन को लेकर KCR की बेटी कविता का मोदी सरकार पर जोरदार हमला, सोनिया की तारीफों के बांधे पुल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement