Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Gujarat Election: पंजाब में AAP को दिलाई थी प्रचंड जीत, अब गुजरात में राघव चड्ढा को सौंपी गई ये बड़ी जिम्मेदारी

Gujarat Election: आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविवार को अपने राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा को इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का राज्य सह-प्रभारी नियुक्त किया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: September 18, 2022 17:27 IST
Raghav Chadha- India TV Hindi
Image Source : PTI Raghav Chadha

Highlights

  • गुजरात चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी AAP
  • राघव चड्ढा पार्टी के राज्य सह-प्रभारी नियुक्त गिए गए
  • संदीप पाठक को राज्य का प्रभारी नियुक्त किया गया था

Gujarat Election: गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक बड़ा कदम उठाया है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविवार को अपने राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा को इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का राज्य सह-प्रभारी नियुक्त किया। इससे पहले अरविंद केजरीवाल नीत AAP ने राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक को गुजरात का प्रभारी नियुक्त किया था। 

अरविंद केजरीवाल जी को धन्यवाद देता हूं- राघव चड्ढा 

AAP की गुजरात इकाई ने ट्वीट किया, "राज्यसभा सदस्य और युवा नेता राघव चड्ढा को AAP का गुजरात मामलों का सह-प्रभारी नियुक्त किए जाने पर बधाई और शुभकामनाएं।" गुजरात की जिम्मेदारी मिलने पर राघव चड्ढा ने AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का आभार जताया है। अपनी नियुक्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए चड्ढा ने कहा,  "मुझे यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं अरविंद केजरीवाल जी को धन्यवाद देता हूं। मैं अपनी पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा। गुजरात बदलाव चाहता है, गुजरात अच्छी शिक्षा-स्वास्थ्य चाहता है। गुजरात चाहता है केजरीवाल।"

गौरतलब है कि पंजाब में इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव से पहले राघव चड्ढा को पार्टी की ओर से राज्य मामलों का सह प्रभारी बनाया गया था। पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी ने प्रचंड जीत दर्ज की थी। आम आदमी पार्टी ने पिछले 27 वर्षों से गुजरात की सत्ता पर काबिज बीजेपी के मुकाबले खुद को मुख्य प्रतिद्वंद्वी के तौर पर पेश किया है। 

Raghav Chadha

Image Source : FILE PHOTO
Raghav Chadha

केजरीवाल का पीएम मोदी और बीजेपी पर तीखा प्रहार 

वहीं, AAP के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर तीखा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि वे भ्रष्टाचार से लड़ने के नाम पर AAP को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें गुजरात चुनाव में हार का डर है। आप के निर्वाचित प्रतिनिधियों के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने यह भी आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के मंत्रियों और नेताओं को मोदी सरकार भ्रष्टाचार के झूठे मामले में फंसाने की कोशिश कर रही है, क्योंकि बीजेपी गुजरात में आप की बढ़ती लोकप्रियता को पचा नहीं पा रही है। 

पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर AAP के बढ़ते प्रभाव से इस कदर बौखला गई है कि प्रधानमंत्री के सलाहकार हिरेन जोशी ने कई टीवी चैनलों के मालिकों और उनके संपादकों को गंभीर नतीजे भुगतने की चेतावनी देते हुए गुजरात में आप को कवरेज न देने को कहा है। बहरहाल, केजरीवाल के आरोपों पर प्रधानमंत्री कार्यालय या जोशी की कोई प्रतिक्रिया अभी नहीं मिली है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement