Friday, April 26, 2024
Advertisement

हरियाणा में जहरीली शराब से 2 और लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या हुई 20

हरियाणा में जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। पिछले 48 घंटों में दो लोगों की मौत यमुनानगर में हुई, जहां पहले 16 लोगों की मौत हो गई थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 13, 2023 23:42 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

हरियाणा में जहरीली शराब पीने से दो और लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 48 घंटों में दो लोगों की मौत यमुनानगर में हुई, जहां पहले 16 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि अंबाला में दो लोगों की मौत हुई थी। पुलिस ने कहा कि मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें दो अंबाला से हैं। 

HC के मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराने की मांग 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने सोमवार को मंडेबरी गांव में एक पीड़ित के घर जाकर परिजनों से मुलाकात की। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस संदिग्ध जहरीली शराब पीने से हुई मौतों की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराने की मांग करती है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह पहला मौका नहीं है, जब ऐसी घटना हुई है, कुछ साल पहले भी राज्य में जहरीली शराब की वजह से कई लोगों की जान चली गई थी। 

बंगाल में TMC नेता की हत्या, भीड़ ने एक हमलावर को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा

सीएम खट्टर जिले में जनसंवाद कार्यक्रम कर रहे थे

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि जिस दिन यमुनानगर में जहरीली शराब से मौतें हुईं, उस दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जिले में जनसंवाद कार्यक्रम कर रहे थे, लेकिन वह पीड़ित परिवारों से मिलने नहीं गए। उन्होंने कहा, "राज्य सरकार के मंत्री अनिल विज के गृह जिले अंबाला में एक अवैध शराब फैक्ट्र चल रही थी, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उनकी नाक के नीचे क्या हो रहा है।" उदयभान ने मृतकों के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की। 

आम आदमी पार्टी ने भी इस मामले में उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने की भी मांग की है। इससे पहले यमुनानगर पुलिस ने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया था। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कंवर पाल ने पहले कहा था कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

JDU नेता के अजब-गजब बोल, नीतीश के बयान को बताया बायोलोजी, जीतनराम मांझी की तो है खोपड़ी खराब

पंजाब में कोहरे का कहर, आपस में भिड़ गईं 100 गाड़ियां; VIDEO देख सहम जाएंगे आप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement