Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ईडी के हत्थे चढ़ा साइबर ठग आशीष कक्कड़, 5 करोड़ का गोल्ड और 75 लाख कैश बरामद

गिरफ्तारी के बाद ईडी ने आशीष कक्कड़ को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने ईडी को कक्कड़ की दस दिन की रिमांड दी है। इन दस दिनों में ईडी आशीष से साइबर ठगी से जुड़े राज उगलवाएगी।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Mangal Yadav Updated on: March 13, 2024 20:38 IST
आशीष कक्कड़ के पास से बरामद पैसे- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आशीष कक्कड़ के पास से बरामद पैसे

गुरुग्रामः साइबर ठग आशीष कक्कड़ को ईडी ने मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया है। आशीष को गुरुग्राम के होटल हॉलीडे इन से गिरफ्तार किया गया। ईडी की छापेमारी में 5 करोड़ से ज्यादा का सोना, 75 लाख कैश ,महंगी घड़ियां और लग्जरी गाडियां बरामद हुई हैं। 

ईडी की हिरासत में ठग आशीष

गिरफ्तारी के बाद ईडी ने आशीष कक्कड़ को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने ईडी को कक्कड़ की दस दिन की रिमांड दी है। इन दस दिनों में ईडी आशीष से साइबर ठगी से जुड़े राज उगलवाएगी। साइबर जालसाज आशीष दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके का रहने वाला है।

2020 से अब तक कमाए 4978 करोड़ रुपये

आशीष कक्कड़ एक सिंडिकेट का सरगना है जो गैर कानूनी तरीके से आय, लेयरिंग और करोड़ों रुपये की हेराफेरी में शामिल है। 2020 से 2024 तक आशीष ने भारत में चल रहे विभिन्न साइबर अपराधों और ऑनलाइन गेमिंग से 4978 करोड़ रुपये कमाए। आशीष ने निवेश में धोखाधड़ी, नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी, ऑनलाइन शॉपिंग धोखाधड़ी, ऋण धोखाधड़ी आदि जैसे विभिन्न तरीकों से ये पैसे कमाएं। 

विदेश भेज देता था पैसे

आम जनता को धोखा देने और ठगने के बाद आशीष कक्कड़ जमा किए गए पैसों को विदेश भेज देता था। यह काम वह कंपनी, कर्मचारी और कंपनियों के निर्माण के नाम पर करता था। फेक कंपनियों का आशीष न तो निदेशक है और न ही उसमें किसी पद पर पर है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement