Monday, April 29, 2024
Advertisement

हरियाणा का एक और IAS अधिकारी गिरफ्तार, 3 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए

हरियाणा वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन के एमडी IAS जयवीर आर्य को पंचकूला से एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार किया है। जयवीर आर्य को 3 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पहले 5 लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। कल ही आईएएस विजय दहिया को भी एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Updated on: October 12, 2023 11:05 IST
IAS Jaiveer Arya- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रियाणा वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन के एमडी जयवीर आर्य

हरियाणा का एक और आईएएस अधिकारी भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार हुआ है। खबर है कि एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के एमडी आईएएस अधिकारी जयवीर आर्य समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी मिली है कि उन्हें नजदीक के जिले में पोस्टिंग के नाम पर ₹3 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। बता दें कि कल ही जयवीर आर्य से पहले आईएएस विजय दहिया को भी एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था। 

जिले में पोस्टिंग के लिए मांगे थे 5 लाख रुपये

दरअसल, हरियाणा वेयर हाउसिंग की महिला डीएम (जिला प्रबंधक) को नजदीक के जिले में पोस्टिंग देने के नाम पर 5 लाख रुपये की मांग की गई थी। बाद में तीन लाख रुपये में सौदा तय हुआ। इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की करनाल की टीम ने पहले एक बिचौलिए को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि यह सारा पैसा अन्य अधिकारियों के माध्यम से एमडी आईएएस जयवीर सिंह आर्य के पास जाना है। गौरतलब है कि आईएएस विजय दहिया के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने हरियाणा में एक और आईएएस जयवीर आर्य को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया है। 

IAS अधिकारी समेत 3 गिरफ्तार, 2 आरोपी फरार 
एंटी करप्शन ब्यूरो ने हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के एमडी जयवीर आर्य समेत 3 आरोपियों को पोस्टिंग दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है। जबकि 2 अधिकारी मौके से फरार हो गए। देर रात पंचकूला स्थित एसीबी थाने में आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया और रात में तीनों आरोपियों का मेडिकल कराया गया। आज सुबह इन्हें अदालत में पेश कर रिमांड हासिल की जाएगी। जानकारी के अनुसार हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन में महिला अधिकारी डीएम पद पर तैनात हैं। दलाल के माध्यम से महिला अधिकारी को दूर के जिलों में ट्रांसफर करने का डर दिखाया गया और बाद में नजदीक के जिलों में तैनाती के लिए महिला अधिकारी से पांच लाख रुपये रिश्वत मांगी गई। बाद में तीन लाख रुपये में सौदा तय हुआ। 

महिला अधिकारी के पति ने एसीबी को बताया
इसके बाद महिला अधिकारी ने पूरा मामला अपने पति को बताया। महिला अधिकारी के पति ने करनाल एसीबी के एसपी राजेश फोगाट से संपर्क किया। इसके बाद एसपी के आदेश पर इंस्पेक्टर सचिन कुमार की अगुवाई में टीम तैयार की गई। जैसे ही महिला के पति ने दलाल को तीन लाख रुपये दिए एसीबी की टीम ने उसे पकड़ लिया।

(उमंग श्योराण के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

"वोट बैंक की राजनीति के कारण इजराइल पर आतंकी हमले की निंदा नहीं कर पा रही कांग्रेस," BJP नेता तेजस्वी सूर्या ने साधा निशाना

नौकरी घोटाला: ED ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी से 8 घंटे तक की पूछताछ, इसी मामले में कल मारे थे छापे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement