Monday, April 29, 2024
Advertisement

नौकरी घोटाला: ED ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी से 8 घंटे तक की पूछताछ, इसी मामले में कल मारे थे छापे

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से कल ईडी ने 8 घंटे से ज्यादा पूछताछ की। केंद्रीय एजेंसी ने रुजिरा से ये सवाल-जवाब नौकरी के बदले नकदी मामले की जांच के संबंध में की है। ईडी ने इसी मामले में कल 4 जगह छापेमारी भी की थी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 12, 2023 9:27 IST
Abhishek Banerjee's wife- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से ईडी ने की पूछताछ

कोलकाता: नौकरी के बदले नकदी मामले की जांच के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ 8 घंटे से अधिक समय तक चली। एक अधिकारी ने बताया कि साल्ट लेक इलाके में केंद्र सरकार कार्यालय परिसर में स्थित निदेशालय के कार्यालय में दोपहर करीब 11 बजे पूछताछ शुरू की गई जो शाम 7 बजकर 35 मिनट पर खत्म हुई। बता दें कि इससे पहले अभिषेक बनर्जी से भी शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी पूछताछ कर चुकी है।  

घोटाले से जुड़ी कंपनियों के अहम पद पर थीं रुजिरा 

ईडी अधिकारी ने कहा, "हम नौकरी घोटाले संबंधी अपने निष्कर्षों के आधार पर रुजिरा से पूछताछ कर रहे हैं। हम उनसे कथित घोटाले में शामिल दो कंपनियों के निदेशकों की विशिष्ट भूमिकाओं को लेकर पूछताछ कर रहे हैं। वह एक समय दोनों कंपनी में महत्वपूर्ण पद पर थीं। उनसे उसके बारे में भी पूछताछ की जा रही है।" 

नादिया में चार ठिकानों पर मारे थे छापे
ईडी अधिकारी ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने जांच के संबंध में पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में कम से कम चार स्थानों पर बुधवार को छापे मारे। केंद्रीय बलों के कर्मी शांतिपुर, धुबुलिया, राणाघाट और कृष्णानगर में उन ठिकानों की सुरक्षा में तैनात रहे जहां छापेमारी की गई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक अधिकारी ने कहा, "नौकरी घोटाले से अर्जित अच्छे-खासे धन का कई चावल मिल में निवेश किया गया। हमारे पास इसे साबित करने के लिए दस्तावेज हैं। आज के छापे इसी संबंध में हैं।"

इस मामले नें छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  एक अधिकारी ने बताया था, "नौकरी घोटाले से अर्जित किया गया अच्छा-खासा पैसा चावल मिलों में निवेश किया गया। हमारे पास इसे साबित करने के लिए दस्तावेज हैं। आज के छापे इसी संबंध में हैं।" 

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

तेलंगाना चुनाव: के टी रामाराव ने अमित शाह के बयान पर याद दिलाया संसद का भाषण, किया तीखा पलटवार

"वोट बैंक की राजनीति के कारण इजराइल पर आतंकी हमले की निंदा नहीं कर पा रही कांग्रेस," BJP नेता तेजस्वी सूर्या ने साधा निशाना

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement