Saturday, June 15, 2024
Advertisement

'आरक्षण विरोधी इंडी गठबंधन का भांडा फूट गया है', पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कहा कि मैं गुरुग्राम के युवाओं से भी कहना चाहता हूं कि अगले 5 साल का कालखंड इस देश में एक बड़ी क्रांति का समय होने वाला है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 23, 2024 16:03 IST
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : X@BJP4INDIA प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

महेंद्रगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के लोग आरक्षण और विकास विरोधी हैं। 

पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

  1. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के विश्वासघात का भुक्तभोगी तो हरियाणा का किसान भी रहा है। यहां कांग्रेस ने किसानों के लिए सिंचाई के पानी तक का भी इंतजाम नहीं किया। हम नहरों को जोड़कर यहां तक पानी पहुंचा रहे हैं। हमारी सरकार हरियाणा में 14 फसलों को MSP पर खरीद रही है।
  2. हरियाणा में राम-राम के बिना कोई काम नहीं होता।लेकिन कांग्रेस का बस चले तो ये हरियाणा में राम का नाम लेने वालों को ये गिरफ्तार कर लें। कांग्रेस पूरे देश से ही राम को हटाना चाहती है। कांग्रेस जब तक सत्ता में रही, उसने राम मंदिर नहीं बनने दिया। कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा तक का बहिष्कार कर दिया। अब तो  शहजादे के सलाहकार ने एक ओर बड़ा खुलासा किया है कि अब कांग्रेस अगर सत्ता में आई, तो ये राम मंदिर पर ताला लगाने की फिराक में है
  3. मैं गुरुग्राम के युवाओं से भी कहना चाहता हूं कि अगले 5 साल का कालखंड इस देश में एक बड़ी क्रांति का समय होने वाला है। आपके सारे सपने पूरे होंगे, क्योंकि आपके सपने ही मोदी का संकल्प है। 
  4. कांग्रेस हमारी आस्था का ही नहीं, हमारे तिरंगे का भी अपमान करती है। 70 साल तक कश्मीर में तिरंगा किसने नहीं फहरने दिया? आज ये लोग कह रहे हैं... ये सत्ता में आए तो फिर से 370 लगाएंगे। 
  5. हमारे हरियाणा को लूटने में भी कांग्रेस ने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी। मैंने तो अपनी आंखों से देखा है कि कांग्रेस के समय हरियाणा का क्या हाल था? जो मुख्यमंत्री बनता था, वो अपने जिले से बाहर नहीं देखता था। ऐसा कोई क्षेत्र नहीं, जिसे लूटने का खुला खेल न चलता हो। नौकरी दिलवाने के नाम और ये लोग जमीनें बिकवा देते थे। ट्रांसफर-पोस्टिंग की तो खुली इंडस्ट्री चलती थी।
  6. बीते 10 वर्षों में हमने कांग्रेस के पाप धोने में बहुत मेहनत की है। आज हरियाणा में आधुनिक हाइवे और एक्सप्रेस वे बन रहे हैं।अब न दिल्ली दूर है और न ही चंडीगढ़ दूर है। 
  7. कांग्रेस और इंडी वालों के लिए देश से भी बड़ा इनका वोटबैंक है। इन लोगों ने वोटबैंक के लिए देश का विभाजन करवाया...एक भारत और दो-दो मुस्लिम राष्ट्र बनाए। अब इंडी वाले कह रहे हैं कि बचे हुए भारत पर भी पहला अधिकार मुसलमानों का है आप इंडी जमात वालों की मानसिकता देखिए...बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा दिया है कि वो हाईकोर्ट का फैसला नहीं मानेंगी... मुसलमानों को ओबीसी का आरक्षण देकर रहेगी। ये लोग SC-ST-OBC को संविधान द्वारा दिये गए आरक्षण को छीनकर वोट जिहाद करने वाले लोगों को देना चाहते हैं।
  8.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "देश की जनता, INDI जमात के इरादे पहले ही भांप चुकी है इसलिए इनका ये हाल हुआ है। 5 चरणों में ही INDI जमात का ढोल फट गया है और आपने देखा होगा तीसरे चरण के बाद इन्होंने रोना-धोना शुरू कर दिया। चुनाव आयोग ऐसा क्यों करता है? चुनाव आयोग वैसा क्यों करता है?... उन्होंने गांव बनाना शुरू कर दिया है कि पराजय का ठिकरा किसके सिर पर फोड़ा जाए... हम सब जानते हैं कि जिस भूमि में कोई पैदावार न हो, कोई किसान उसमें एक भी बीज डालेगा क्या?... जब पता है कि इनकी सरकार नहीं बनने वाली तो कोई उधर वोट डालेगा क्या?... इनकी सरकार सात जन्म में भी बनने वाली नहीं है और कांग्रेस को दिया हर वोट बेकार ही होना है..."।
  9.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "ये चुनाव देश का प्रधानमंत्री चुनने का चुनाव है। आप प्रधानमंत्री नहीं चुनेंगे देश का भविष्य भी चुनेंगे। एक ओर आपका जांचा-परखा सेवक मोदी है और दूसरी ओर कौन है? कोई अता-पता ही नहीं है।"

  10.  

     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "हरियाणा के घी-मक्खन का जोर आज पूरी दुनिया देख रही है। सारी भारत विरोधी ताकतें लगी रहती हैं लेकिन मोदी इनके झुकाए नहीं झुकता है। अभी मोदी को आपका कर्ज चुकाने के लिए बहुत काम करना है। हमारे हरियाणा को नई ऊंचाई पर लेकर जाना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement