Friday, April 26, 2024
Advertisement

रणदीप हुड्डा को नहीं मिला टिकट, अटकलों पर लगा विराम, हरियाणा में BJP ने सभी 10 सीटों पर उतारे अपने प्रत्याशी

लंबे वक्त से ये कयास लगाए जा रहे थे कि शायद भाजपा इस लोकसभा चुनाव में रणदीप हुड्डा को मौका दे सकती है। लेकिन बीते कल जारी हुए भाजपा के उम्मीदवारों की लिस्ट से यह अब साफ हो गया है कि रणदीप हुड्डा को टिकट नहीं मिला।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 25, 2024 17:36 IST
भाजपा ने हरियाणा में अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA भाजपा ने हरियाणा में अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। इसी बीच हरियाणा को लेकर यह कयास लगाया जा रहा था कि इस लोकसभा चुनाव में रोहतक से रणदीप हुड्डा को भाजपा की तरफ से टिकट मिल सकता है। उधर, वीर सावरकर पर आई रणदीप हुड्डा की फिल्म ने इस बात को और बल दे दिया था। लेकिन बीते कल जारी हुई भाजपा की लिस्ट ने इन अटकलों को विराम दे दिया है। लिस्ट में रणदीप हुड्डा का नाम नहीं है। रोहतक से भाजपा ने डॉ अनील कुमार शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है।

सभी 10 सीटों पर भाजपा ने उतारे अपने कैंडिडेट्स

भाजपा ने अपनी सभी दस सीटों पर उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। हालांकि भाजपा ने अपने 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान पहले ही कर दिया था। बचे हुए 4 सीटों पर भी बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुरुक्षेत्र, हिसार, सोनीपत और रोहतक लोकसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। जिसमें तीन सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया गया है। वहीं, रोहतक सीट से मौजूदा सांसद अरविंद शर्मा पर फिर से भाजपा ने भोरसा जताया है। इन तीन नए चेहरों में नवीन जींदल का नाम भी शामिल है। नवीन जींदल को कुरुक्षेत्र से भाजपा ने टिकट दिया है। वहीं, हिसार सीट से नायब सरकार में मंत्री और रनियां से निर्दलीय विधायक रणजीत चौटाला को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि सोनीपत से मौजूदा सांसद रमेश कौशिक का टिकट काट कर उनकी जगह पर मोहन लाल बडौली को भाजपा ने मौका दिया है।

लोकसभा सीट उम्मीदवारों के नाम
अम्बाला बंतो कटारिया
सिरसा अशोक तंवर
करनाल  मनोहर लाल खट्टर
भिवानी-महेंद्रगढ़ चौधरी धरमबीर सिंह
गुड़गांव राव इंद्रजीत सिंह यादव
फरीदाबाद कृष्णपाल गुर्जर
कुरुक्षेत्र नवीन जींदल
सोनीपत मोहन लाल बडोली
हिसार रणजीत चौटाला
रोहतक अरविंद शर्मा

ये भी पढ़ें:

नायब कैबिनेट में विभागों का हुआ बंटवारा, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी; देखें पूरी लिस्ट

CM सैनी ने अनिल विज से की मुलाकात, जानें नाराजगी की बात पर क्या बोले

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement