Friday, April 26, 2024
Advertisement

हरियाणा में BJP और JJP के बीच आने लगी खटास, जानें आखिर क्यों दरकने लगा गठबंधन

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के घटक दलों के बीच अनबन की खबरें आने लगी हैं। हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी के बीच खटास आनी शुरू हो गई है। हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब देब के बयान से इस बात को और हवा मिली।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Updated on: June 10, 2023 0:02 IST
Viplav Dev and dushyant chautala- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिप्लब देब और दुष्यंत चौटाला

हरियाणा में मिलकर सरकार चला रही बीजेपी और जेजेपी के बीच खींचतान बढ़ती जा रही है। दरअसल, हरियाणा बीजेपी प्रभारी बिप्लब देब ने यह कहकर माहौल और ज्यादा गरमा दिया कि जेजेपी ने हमें समर्थन देकर कोई एहसान नहीं किया बदले में उन्हें मंत्री पद भी दिए गए हैं। हरियाणा में दोनो पार्टियों ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए अपनी-अपनी चुनावी तैयारी भी शुरू कर दी हैं।

विप्लव देव की बात पर चौटाला का जवाब

इसी बीच हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि यह गठबंधन गृह मंत्री अमित शाह के घर पर हुआ था, जहां दोनों ने सरकार बनाने की बात कही थी और उन्हें नहीं लगता कि किसी ने किसी पर कोई एहसान किया है। साथ ही दुष्यंत ने कहा की अगर रिश्तों में कोई खटास आ भी गई तो मीडिया को सवाल पूछने का मौका भी नहीं मिलेगा। बताते चलें कि बीजेपी और जेजेपी में जारी खटास पर विरोधी दल चुटकी ले रहे हैं। खासकर आईएनएलडी
 के अभय चौटाला इसे ठग-बंधन कह रहे हैं। उनका कहना है कि यह गठबंधन नहीं बल्कि लूट के लिए ठग-बंधन हुआ था। यह लुटेरों का गिरोह है।

यहां से उठी दोनों दलों के बीच खटास
दरअसल, यह सारा विवाद उचाना कला विधानसभा सीट को लेकर शुरू हुआ जहां से अभी जेजेपी नेता और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला विधायक हैं। चौटाला ने पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता को हराकर उचाना कला सीट अपने नाम की थी। 4 जून को उचाना कला में एक सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के हरियाणा प्रभारी विप्लव कुमार देव ने कहा कि इस सीट पर प्रेमलता उम्मीदवार होंगी इसके बाद ही दोनों दोनों में बयानबाजी होने लगी थी।

गौरतलब है कि 2019 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने सबसे ज्यादा सीटें जीती थी, हालांकि सरकार बनाने के लिए दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी का समर्थन लिया। लेकिन हाल में आ रही खबरों के मुताबिक इन दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

ये भी पढ़ें-

लड़की को मारकर मैनहोल में लाश फेंकी और डाल दिया कंक्रीट, मंदिर का पुजारी बना हैवान

जम्मू-कश्मीर: 150 करोड़ के ड्रग्स हुए थे बरामद, आज पुंछ से गिरफ्तार हुए नार्को-टेरर गिरोह के 3 तस्कर
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement