Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस 22 मार्च लेटेस्ट हेल्थ अपडेट्स: कोविड-19 से बचने के लिए उठाए जा रहे हैं ये जरूरी कदम

भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 22, 2020 23:45 IST
corona virus march 22 latest health updates - India TV Hindi
कोरोना वायरस 22 मार्च लेटेस्ट हेल्थ अपडेट्स

कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। ये लगभग पूरी दुनिया में फैल चुका है। भारत में भी इस घातक महामारी से पीड़ित मरीजों के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसीलिए एहतियात के तौर पर 22 मार्च को  भारत  सुबह 7 से रात 9 बजे तक बंद रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जनता से घरों में रहने की अपील की है। विश्व स्वास्थ्य संगठन भी लोगों से सुरक्षित रहने की नसीहत दे रहा है।

इस बीमारी से संबंधित दुनिया भर के स्वास्थ्य अपडेट्स को आप यहां देख सकते हैं: 

Latest Health News

corona virus 22 march health updates

Auto Refresh
Refresh
  • 9:27 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    हेल्थ मिनिस्टर हर्ष वर्धन ने लोगों को ट्वीट कर समझाया

    हेल्थ मिनिस्टर हर्ष वर्धन  ने लोगों को समझाया कि 9 बजे के बाद वायरस खत्म नहीं हो जाएंगे, सोशल डिस्टेंसिंग हमें आदत के तौर पर अपनानी चाहिए।

  • 5:52 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    पीएम मोदी ने जनता को धन्यवाद दिया

  • 5:48 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    पीएम मोदी ने किया ट्वीट

  • 11:12 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: पंजाब में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन

    कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए राज्य सरकारें भी एक्टिव हो गई हैं। राजस्थान के बाद रविवार को पंजाब सरकार ने भी लॉक डाउन लागू कर दिया। पढ़ें पूरी खबर 

  • 11:09 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र: कोरोना वायरस पॉजिटिव केस की संख्या 74 पहुंची

    आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में एक और मरीज की मौत के बाद कोरोना वायरस पॉजिटिव केस की संख्या 74 पहुंच गई है।

  • 11:07 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस: मुंबई में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत

    कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते देशभर में अबतक मौतों की संख्या 5 हो गई है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुंबई में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई है। 

  • 10:42 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जनता कर्फ्यू: गोवा के बीच एवं सड़कें खाली

    पणजी: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के प्रयासों के मद्देनजर देश भर में लगाए गए 14 घंटे के ‘जनता कर्फ्यू’ को देखते हुए गोवा की सड़कें और बीच रविवार सुबह खाली पड़े रहे। अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर बस सेवाएं, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, रेस्तरां, बाजार और उपासना स्थल समेत तमाम अन्य स्थान बंद रहे और लोग घरों के भीतर रहे। गोवा चर्च ने भीड़भाड़ जुटने से रोकने के लिए पूरे तटीय राज्य में रविवार की प्रार्थना सभाएं रद्द कर दीं। मंगुएशी मंदिर, मरडोल में महलसा नारायणी मंदिर और उत्तरी गोवा जिले में कामाक्षी मंदिर समेत अन्य सभी प्रमुख मंदिर बंद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर नेताओं ने पार्टी राजनीति से अलग हटकर ‘जनता कर्फ्यू’ को समर्थन दिया है।

    गौरतलब है कि गोवा में कोरोना वायरस का अब तक एक भी मामला सामने नहीं आया है। शनिवार तक, केवल एक मरीज अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती था। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए 31 मार्च तक सड़क किनारे के भोजनालयों को बंद करने और सरकारी एवं निजी दफ्तरों पर आंशिक प्रतिबंध लगाने समेत कई अन्य उपायों की शनिवार को घोषणा की थी। 

  • 10:06 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    कोविड-19: देश की 111 प्रयोगशालाओं में होगी जांच

    स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि देशभर में कम से कम 111 प्रयोगशालाओं में कोरोनावायरस संक्रमण की जांच की जाएगी।

  • 10:05 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    भारत में कोविड-19 मामलों की संख्या 300 पार हुई

    भारत में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या रविवार को बढ़कर 315 हो गई है। इसमें भारतीय नागरिकों के साथ-साथ विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

  • 9:04 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ‘जनता कर्फ्यू’ के मद्देनजर मुंबई की सड़कों पर सन्नाटा

    मुंबई: कभी न सोने और कभी न रुकने के लिए जानी जाने वाली मायानगरी मुंबई की सड़कें रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रस्तावित ‘जनता कर्फ्यू’ के मद्देनजर सुनसान रहीं और सार्वजिक स्थलों पर सन्नाटा रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के प्रयासों के तहत सामाजिक दूरी बनाने के लिए लोगों से रविवार को सुबह सात से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का हिस्सा बनने की अपील की है। पश्चिमी और पूर्वी एक्सप्रेस राजमार्गों और शहर की अन्य सड़कों पर आमतौर पर भारी यातायात देखने को मिलता है लेकिन कर्फ्यू को समर्थन देने क लिए लोग आज अपने घरों में ही रहे। रेलवे स्टेशनों पर भी इसी प्रकार की स्थिति थी जहां क्षमता से अधिक भीड़ वाली ट्रेनों में चढ़ने के लिए अमूमन हजारों यात्री मौजूद रहते हैं। राज्य सरकार प्राधिकारियों ने लोगों को शनिवार को सूचित किया था कि केवल आवश्यक सेवाओं में कार्यरत लोगों को ही लोकल ट्रेनों में सफर करने की अनुमति दी जाएगी और यह अनुमति भी पहचान संबंधी पत्र देखने के बाद ही मिलेगी। शहर में रविवार को सार्वजनिक परिवहन सुविधा में कटौती की गई है। लोकल ट्रेन समेत रेल सेवाओं में कटौती की गई है। शहर में रविवार को मुंबई मेट्रो और मुंबई मोनोरेल का परिचालन निलंबित है। 

  • 9:02 AM (IST) Posted by Manoj Kumar

    जनता कर्फ्यू पुलिस फूल देकर जनता से कर रही है घर लौटने की अपील

    जनता कर्फ्यू के दौरान सड़को पर आने वाले लोगो को दिल्ली पुलिस के जवान फूल देकर घर वापस लौटने का निवेदन कर रहे हैं। पढ़ें पूरी खबर

    जनता कर्फ्यू के दौरान सड़को पर आने वाले लोगो को दिल्ली पुलिस के जवान फूल देकर घर वापस लौटने का निवेदन कर रहे हैं
 

    Image Source : INDIA TV
    जनता कर्फ्यू के दौरान सड़को पर आने वाले लोगो को दिल्ली पुलिस के जवान फूल देकर घर वापस लौटने का निवेदन कर रहे हैं  

     

  • 9:00 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    Janta Curfew के दौरान ओला-उबर में मिलेगी ये सुविधा

    ऑनलाइन टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला और उबर रविवार को जनता कर्फ्यू की अवधि में अनिवार्य यात्राओं के लिए सीमित सेवा ही चालू रखेंगी। पढ़े पूरी खबर।

  • 8:43 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    असम: 4 वर्षीय बच्चे का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आई नेगेटिव

  • 8:42 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    असम में पहला मामला, साढे़ चार साल की लडकी संक्रमित पाई गई

    असम में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आया। जोरहाट में साढ़े चार साल की लड़की जांच नतीजे में संक्रमित पाई गई है। उपायुक्त रोशनी अपारांजी कोराती ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि जोरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई जांच के शनिवार शाम को आए नतीजे में लड़की संक्रमित पाई गई। उन्होंने कहा, ''हमने नमूनों को दोबारा जांच के लिए डिब्रूगढ़ जिले में लाहोवाल की आईसीएमआर-आरएमआरसी प्रयोगशाला में भेजा है।'' उपायुक्त ने बताया कि लड़की और उसका परिवार जिले के पुलिबोर इलाके में रहता है और हाल ही में इन लोगों ने बिहार से जोरहाट आने के लिए रेल यात्रा की थी। उन्होंने बताया कि परिवार 19 मार्च को जोरहाट आया था और 20 मार्च को स्वास्थ्यकर्मियों ने अपने दौरे के दौरान लड़की में लक्षण देखे और उसे अस्पताल लाया गया। 

  • 8:40 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जनता कर्फ्यू: खाली नजर आ रहा आनंद विहार रेलवे स्टेशन

  • 8:38 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल में सड़कें सूनी, दुकानों पर लटके ताले

  • 7:51 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    WHO ने बताया हाथ धोने का सही तरीका

    विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ट्वीट किया है कि हाथों को कैसे साफ करना है। एक तस्वीर के जरिए हाथ धोने का सही तरीका बताया गया है। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement