1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. कोरोना वायरस 3 अप्रैल लेटेस्ट हेल्थ अपडेट्स: जानें इस घातक महामारी से जुड़ी हर जानकारी

कोरोना वायरस 3 अप्रैल लेटेस्ट हेल्थ अपडेट्स: जानें इस घातक महामारी से जुड़ी हर जानकारी

कोरोना वायरस तेजी से भारत में फैल रहा है। इसे रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 03, 2020 8:02 IST
coronavirus health updates- India TV Hindi
फोटो क्रेडिट: @ani_digital

देश में फैल रहे कोरोना वायरस की वजह से लोग सहमे हुए हैं। 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है। सभी लोगों से घर पर ही रहने की अपील की जा रही है। पीएम मोदी से लेकर जानी-मानी हस्तियों तक, हर कोई जनता से सुरक्षित रहने की बात कह रहा है। हालांकि, ये घातक महामारी रुकने का नाम नहीं ले रही है और तेजी से अपने पैर पसार रही है। इस वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2 हजार के पार पहुंच गया है, जबकि मरने वालो की संख्या 50 के ऊपर है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : Coronavirus April 3 latest HEALTH Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 12:44 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    चुइंगम और पान मसाला के थूकने से फैलता है कोरोना

    कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में तेजी से मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं कि कैसे देश को कोरोना वायरस से बचाया जाए। इसलिए वह लागातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि घरों पर रहें। इसके साथ ही यूपी सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए पान मसाला की ब्रिकी में रोक लगा चुकी है। वहीं अब इस क्रम में हरियाणा सरकार ने 30 जून तक चुइंगम की ब्रिकी में रोक लगा दी हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि वास्तव में कोरोना वायरस चुइंगम या फिर पान-मसाले से भी फैल सकता हैं।

    यहां पढ़ें पूरी खबर

  • 12:42 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    देश में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 2301 हुई

    देश में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक आज कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 2301 हो गई है, जिसमें 2088 लोग संक्रमित हैं। 156 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है । 56 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक लगभग सभी राज्यों में कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है।

  • 8:11 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    WHO ने बताए हेल्दी रहने के टिप्स

    विश्व स्वास्थ्य संगठन ने लॉकडाउन के दौरान लोगों से स्वस्थ रहने की अपील की है। एक वीडियो के जरिए डायरेक्टर ने बताया कि घर पर बच्चों के साथ खेलें। एक्सरसाइज करें। घर के काम करें। किताबें पढ़ें और मेडिटेशन करें। 

  • 8:10 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    उत्तर रेलवे ने 325 लीटर सेनिटाइजर, 600 फेस मास्क बनाए

    उत्तर रेलवे के सभी मंडल और कारखाने कोरोना से जंग के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सभी डिवीजन और कारखाने पूरी तरह से कोविड-19 के खिलाफ लड़ने के लिए लगातार तैयारी कर रहा है। देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक सामानों की आपूर्ति करने के लिए मालगाड़ियों को चलाने के अलावा, उत्तर रेलवे सेनिटाइजरों, फेस मास्कों और कवरॉल का निर्माण कर रही है। इसके साथ ही रेल डिब्बों को आइसोलेशन वाडरें में बदलने का कार्य शुरू कर दिया गया है ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कोरोना वायरस 3 अप्रैल लेटेस्ट हेल्थ अपडेट्स: जानें इस घातक महामारी से जुड़ी हर जानकारी News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन
Write a comment
X