1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सोपोर एनकाउंटर में लश्‍कर के टॉप कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर, फयाज पर था 10 लाख का इनाम

सोपोर एनकाउंटर में लश्‍कर के टॉप कमांडर समेत 2 आतंकी ढेर, फयाज पर था 10 लाख का इनाम

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रातभर चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2021 9:35 IST
जम्मू कश्मीर के...- India TV Hindi
Image Source : ANI जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रातभर चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार को सोपोर के वारपोरा इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया। अधिकारी ने बताया, ‘‘प्रत्येके घर की तलाशी के दौरान आतंकवादियों के ठिकाने का पता चला और उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा गया।’’

उन्होंने बताया कि आंतकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। अधिकारी ने बताया, ‘‘अभियान में दो आतंकवादी मारे गए। सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।’’ कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने सफल अभियान के लिए सुरक्षा बलों को बधाई दी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कुमार के हवाले से कहा गया, ‘‘मारे गए आतंकवादियों में से एक फयाज वार था, जो सुरक्षा बलों और आम नागरिकों पर किए गए कई हमलों में शामिल था। वह उत्तर कश्मीर में हुई हिंसा का भी आरोपी था।’’ सुरक्षा बलों ने इस साल अब तक घाटी में 80 आतंकवादियों को मार गिराया है।

आतंकी फयाज वार उत्तरी कश्मीर में लश्कर का टॉप कमांडर था। फयाज सुरक्षाबलों के साथ-साथ कई निर्दोष नागरिकों की हत्या में भी शामिल था। फयाज पर 10 लाख का ईनाम रखा हुआ था और सुरक्षाबलों को काफी समय से इसकी तलाश थी। फयाज की मौत से लश्कर को बड़ा झटका लगा है। उत्तरी कश्मीर में ये लश्कर का सबसे आखिरी सक्रिय आतंकी था और लगातार आतंकी वारदातों में शामिल रहा था।

Click Mania