Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Coronavirus: महाराष्ट्र में अबतक 37 पुलिसकर्मी संक्रमित, कुल मामलों की संख्या 3,648 हुई

महाराष्ट्र में अबतक आठ अधिकारियों समेत कुल 37 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 18, 2020 22:12 IST
Coronavirus: महाराष्ट्र में अबतक 37 पुलिसकर्मी संक्रमित, कुल मामलों की संख्या 3,648 हुई- India TV Hindi
Coronavirus: महाराष्ट्र में अबतक 37 पुलिसकर्मी संक्रमित, कुल मामलों की संख्या 3,648 हुई

मुंबई: महाराष्ट्र में अबतक आठ अधिकारियों समेत कुल 37 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि संक्रमित पुलिसकर्मियों में 29 सिपाही हैं, जो संभवत: लॉकडाउन के दौरान अपनी ड्यूटी करते समय कोविड-19 रोगियों के संपर्क में आ गए होंगे। उन्होंने कहा कि इनमें से अधिकतर पुलिसकर्मी मुंबई से हैं।

अधिकारी ने कहा, ''लॉकडाउन लागू होने के बाद से लोगों द्वारा पाबंदियों का पालन सुनिश्चित करने के लिये पुलिस दिन रात काम कर रही है। इस दौरान भीड़भाड़ वाले इलाकों और कुछ संवेदनशील जगहों पर ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी संक्रमित व्यक्ति की संपर्क में आ गए होंगे।'' उन्होंने कहा, ''शनिवार तक पूरे राज्य में 37 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं।''

इस बीच एक अन्य अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पाबंदियों का उल्लंघन करने के लिये लगभग 52,625 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किये गए हैं। इनमें से 10,729 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 328 नए मामले सामने आने के बाद शनिवार को संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 3,648 हो गई।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 328 में से 184 मरीज मुंबई और 78 पुणे के हैं। उन्होंने बताया कि ठाणे शहर में छह, भिवंडी में तीन, ठाणे जिले में तीन, रायगढ़ में पांच, मीरा भायंदर में 11, कल्याण डोम्बिवली में पांच, पालघर में सात, पिंपरी चिंचवड़ में आठ, नागपुर में तीन, नवी मुंबई में दो, सतारा में चार, अकोला, अमरावती, नंदुरबार, पनवेल, औरंगाबाद, वसई विरार और पुणे जिले में संक्रमण का एक-एक मामला सामने आया।

(इनपुट- भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement