Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कैंसर पीड़ितों के लिए समर्पित है अभिजीत अधिया की शॉर्ट फिल्म ‘द राइज’

कैंसर से लड़कर जंग जीत चुके लोगों को समर्पित अभिजीत अधिया की शॉर्ट फिल्म ‘द राइज’ लाखों लोगों के दिलों को छू चुकी है। फिल्म के लिए विभिन्न देशों से फिल्म के डॉयरेक्टर के लिए पुरस्कारों की घोषणा की जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 16, 2019 16:08 IST
THE RISE- India TV Hindi
Image Source : GRAB FROM THE RISE कैंसर पीड़ितों के लिए समर्पित है अभिजीत अधिया की शॉर्ट फिल्म ‘द राइज’

नई दिल्ली।  कैंसर से लड़कर जंग जीत चुके लोगों को समर्पित अभिजीत अधिया की शॉर्ट फिल्म ‘द राइज’ लाखों लोगों के दिलों को छू चुकी है। फिल्म के लिए विभिन्न देशों से फिल्म के डॉयरेक्टर के लिए पुरस्कारों की घोषणा की जा रही है। अभिजीत एकमात्र ऐसे भारतीय हैं, जिनके काम को  प्रतिष्ठित #musicbed चैलेंज इंटरनेशनल फेस्टिवल 2019 में सेलेक्ट किया गया।

अभिजीत से जब पूछा गया कि उन्होंने इतने संवेदनशील विषय को क्यों चुना तो उन्होने बताया, “चूंकि मेरे पिता और मेरे कुत्ते का कैंसर से निधन हो गया था, तो मैं हमेशा सोचता था कि जीवन जीने का दूसरा मौका कैसे मिल सकता है? कैसे जिया जा सकता है! इसी ने मुझे एक कैंसर पीड़ित और कुत्ते (जो की उसका दोस्त भी है) की कहानी पर काम करने को प्रेरित किया।”

अभिजीत कहते हैं कि यह एक सिद्ध तथ्य यह है कि कैंसर से बचे लोग एक कैनाइन मित्र की उपस्थिति में तेजी से ठीक हो जाते हैं।

फिल्म में एक कुत्ते को कॉस्ट करने के सवाल पर अभिजीत कहते हैं कि कुत्ते मनुष्य के बेस्ट फ्रेंड होते हैं और यह बात ज्यादातर लोगों को नहीं पता कि कुत्तों में चिकित्सीय गुण भी मौजूद है। वे कैंसर रोगियों के उपचार में मदद करते हैं। इस जागरूकता को फैलाने की जरूरत है ताकि अधिक से अधिक कैनाइन गोद लिया जा सके।

आपको बता दें कि अभिजीत कॉर्पोरेट जगत से भी जुड़े हुए हैं और पिछले 20 वर्षों में विश्व स्तर पर कई कंपनियों के लिए काम कर चुके हैं। आने वाले दिनों में उनकी दो और शॉर्ट फिल्में दर्शकों के सामने होंगी। इसके अलावा कुछ म्यूजिक वीडियो भी अगस्त-सितम्बर तक आने की उम्मीद है।  इसके अलावा उनकी फिल्म ‘द राइज’ दुनिया के कई और फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाई दे सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement