1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. असम में घुसपैठ को कोई रोक सकती है तो भाजपा रोक सकती है: अमित शाह

असम में घुसपैठ को कोई रोक सकती है तो भाजपा रोक सकती है: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह नालबारी (असम) में "विजय संकल्प समावेश" कार्यक्रम में रविवार को कहा कि ये कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल असम की घुसपैठ को रोक सकते हैं क्या? ये जोड़ी सारे दरवाजे खोल देगी और घुसपैठ को सरल कर देगी क्योंकि उनकी वोट बैंक है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 24, 2021 18:53 IST
असम में घुसपैठ को कोई रोक सकती है तो भाजपा रोक सकती है: अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : @AMITSHAH असम में घुसपैठ को कोई रोक सकती है तो भाजपा रोक सकती है: अमित शाह

नालबारी: गृह मंत्री अमित शाह नालबारी (असम) में "विजय संकल्प समावेश" कार्यक्रम में रविवार को कहा कि असम में कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल घुसपैठियों के लिए सारे दरवाजे खोल देगी, क्योंकि ये उनकी वोटबैंक है। घुसपैठ को भाजपा की सरकार ही रोक सकती है। उन्होनें कहा कि जो वर्षों तक यहां शासन में रहें हैं, मैं उनको पूछना चाहता हूं कि आपने असम की संस्कृति के लिए क्या किया? वोट बटोरने के अलावा इन लोगों ने कुछ नहीं किया। असम में NDA सरकार ने श्रीमान शंकरदेव को चिर स्मरणीय बनाने के लिए कदम उठाया है।

पढ़ें- पेट्रोल की कीमत में लगी आग, यहां 100 रुपए से ऊपर पहुंची कीमत

पढ़ें- एयरफोर्स चीफ का बड़ा बयान, कहा- अब 5th जनरेशन के फाइटर प्लेन भी बनाएगा भारत

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस कई बार भाजपा पर साम्प्रदायिक होने का आरोप लगाती है, वहीं कांग्रेस केरल में मुस्लिम लीग के साथ है और असम में बदरुद्दीन अजमल के साथ गठबंधन किया है। कांग्रेस असम को किस दिशा में ले जाएगी?। गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अंग्रेजों की नीति पर चलती रही। फूट डालो और राज करो। कभी असमी-गैरअसमी, अभी आदिवासी-गैर आदिवासी, कभी बोडो-गैरबोडो। यहां लोगों को लड़ाते-लड़ाते वर्षों तक असम को रक्त रंजित किया। 10 हजार से ज्यादा युवाओं का खून बहा।

गृहमंत्री ने कहा कि असम में विकास की बयार चल रही है। नए रास्ते, अस्पताल, कॉलेज बन रहे हैं, उद्योग लग रहे हैं। आने वाले दिनों में असम में बाड़ की समस्या का समाधान भी भाजपा की सरकार करेगी। उन्होनें कहा कि हमने चाय बागान क्षेत्र के लगभग 7.20 लाख लोगों का बैंक अकाउंट खोला। असम के 26 जिलों के लगभग 60.20 लाख लोगों को पांच हजार रुपये देने का काम भाजपा ने किया है।

पढ़ें- Paytm से रेलवे टिकट ऐसे करें बुक, देखें आसान तरीका

पढ़ें- आधार को लेकर UIDAI ने बताया जरुरी नंबर, एक कॉल में मिल जाएगी पूरी जानकारी

शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार को और बदरुद्दीन अजमल को मैं पूछना चाहता हूं कि वर्षों तक यहां इनकी सरकार रही। आपने असम के लिए क्या किया? 13वें वित्त आयोग में राज्य को सिर्फ 79 हजार करोड़ रुपये दिए गए। 14वें वित्त आयोग में भाजपा सरकार ने 1.55 लाख करोड़ रुपये राज्य को दिए।

पढ़ें- रेलवे ने रद्द की कई मेल और स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनें, यात्रा से पहले यहां चेक कर लें पूरी लिस्ट

पढ़ें- रेलवे ने जारी किया अलर्ट, नही मानी बात तो होगा नुकसान

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment