Monday, April 29, 2024
Advertisement

कब रुकेंगे रेलवे से जुड़े हादसे, इस साल हो चुकी है 4 और घटनाएं

जब भी देश में कोई बड़ा ट्रेन हादसा होता है तो भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए बड़े-बड़े कदम उठाए जाने की बात होती है, लेकिन इसके बावजूद ट्रेन हादसे लगातार हो रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 19, 2018 23:46 IST
A list of railway accidents in 2018- India TV Hindi
A list of railway accidents in 2018

नई दिल्ली। जब भी देश में कोई बड़ा ट्रेन हादसा होता है तो भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए बड़े-बड़े कदम उठाए जाने की बात होती है, लेकिन इसके बावजूद ट्रेन हादसे लगातार हो रहे हैं। आखिर कबतक देश की निर्दोष जनता अमृतसर​ जैसे ट्रेन हादसों का शिकार होती रहेगी। पिछले 5 महीने के दौरान ही देश में 5 रेलवे से जुडे हादसों की खबरें आ चुकी हैं और शुक्रवार को दशहरे के दिन आई पांचवी खबर बहुत ज्यादा दिल दहलाने वाली है।

6 मई 2018

5 महीने पहले यानि 6 मई 2018 को हावड़ा-मुंबई मेल के ड्राइवर की मौत की खबर सामने आई, ड्राइवर की मौत उस समय हुई जब वह इंजन से निकल रहे धुएं की जांच कर रहा था और नीचे गिर गया। यह दुर्घटना तलानी और धम्मनगांव स्टेशन के बीच हुई थी। 

24 जुलाई 2018

इस साल 24 जुलाई को चन्नई बीच और चेंगलपट्टू स्टेशन के बीच एक लोकट ट्रेन के वस्तु से टकराने की वजह से हादसा हुआ और 5 लोगों की मौत हो गई, इस दुर्घटना में 4 लोग घायल भी हुए थे। 

10 अक्तूबर 2018

इसी महीने 10 तारीख को दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस के 7 डिब्बे रायबरेली के पास पटरी से उतर गए और दुर्घटना में 7 यात्रियों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में कई लोग घायल भी हुए थे। 

17 अक्तूबर 2018

दो दिन पहले बुधवार को दिल्ली जा रही त्रिवेंद्रम राजधानी से मध्य प्रदेश के पास ट्रैक के पास आ रहे ट्रक से टक्कर हुई, इस दुर्घटना में ट्रक ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई।

पंजाब के अमृतसर में हुए हादसे का विडियो

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement