Friday, April 19, 2024
Advertisement

'भारत एक धर्मशाला नहीं कि जिसका दिल करे वे यहां आकर रुक जाएं और ठहरने लग जाएं'

वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने दावा किया कि हरियाणा के अनेक इलाकों में रोहिंग्या मुसलमानों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जिसके बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान सामने आया है।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Published on: March 19, 2021 16:58 IST
Anil Vij statement on Rohingya refugees India- India TV Hindi
Image Source : ANI अनिल विज ने ट्वीट कर कहा कि कि भारत देश कोई धर्मशाला नहीं, जहां कोई भी आकर बस जाए।

नई दिल्ली: वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने दावा किया कि हरियाणा के अनेक इलाकों में रोहिंग्या मुसलमानों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जिसके बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान सामने आया है। अनिल विज ने ट्वीट कर कहा कि कि भारत देश कोई धर्मशाला नहीं, जहां कोई भी आकर बस जाए। विज ने कहा कि प्रदेश में रोहंगिया की जानकारी एकत्रित की जा रही है। ऐसे में इसका इंतजाम जरूर किया जायेगा।

अनिल विज ने ट्वीट किया, "उनके बारे में जानकारी इकठ्ठा की जा रही है। आगे कार्रवाई की जाएगी। निश्चित तौर पर भारत एक धर्मशाला तो है नहीं कि जिसका दिल करे वे यहां आकर रुक जाएं और ठहरने लग जाएं। उसका हम इंतजाम करेंगे।" बता दें कि वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा कि इनकी संख्या देश के अलग-अलग राज्यों में लाखों में होगी और यह देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है।

बंसल के मुताबिक रोहिंग्या मुसलमान लगातार भारत में फर्जी तरीके से आधार कार्ड और बाकी के दस्तावेज बनवा रहे हैं। विनोद बंसल ने इंडिया टीवी को बताया कि यह रोहिंग्या मुसलमान हरियाणा के तमाम डिस्ट्रिक्ट जैसे कि मेवात और गुड़गांव में बसे हुए हैं और इन्हें स्थानीय मुसलमानों के द्वारा लगातार शरण दी जा रही है।

वीएचपी ने पीछले साल मई में में सिविक सोसायटी के साथ मिलकर इसको लेकर एक रिपोर्ट भी सरकार को सबमिट की थी। बंसल ने कहा कि यह रिपोर्ट रोहिंग्या मुसलमान को लेकर दी गई थी, हालंकि रिपोर्ट में कहीं भी रोहिंग्या मुसलमान शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है, सिर्फ मुस्लिम समुदाय का ज़िक्र किया गया है।

वीएचपी ने सिविक सोसायट के आहवान पर इसकी जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई थी जिनसे मई 2020 में अपनी रिपोर्ट सबमिट की थी। इस कमेटी की अध्यक्षता मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) जीडी बख्शी द्वारा की गई और दूसरी पूर्व न्यायाधीश पवन कुमार के नेतृत्व में तैयार की गई। इन रिपोर्टों में हिन्दू समाज पर प्रताड़ना के तमाम घटनाओं का जिक्र किया गया है।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement