Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बीजेपी अध्यक्ष के काफिले पर हमला: PM मोदी ने नड्डा और विजयवर्गीय को किया फोन, घटना की जानकारी ली

पश्चिम बंगाल में कल की घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय से फोन पर बात की है और घटना की पूरी जानकारी ली है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 11, 2020 13:30 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) बीजेपी अध्यक्ष के काफिले पर हमला: PM मोदी ने नड्डा और विजयवर्गीय को किया फोन, घटना की जानकारी ली

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में कल की घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय से फोन पर बात की है और घटना की पूरी जानकारी ली है। आपको बता दें कि कल डायमंड हार्बर में नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था और गाड़ियों पर पत्थर फेंके गए थे। इसमें बुलेटफ्रूफ गाड़ी होने की वजह से जेपी नड्डा तो बच गए लेकिन कैलाश विजयवर्गीय को चोट आई है। इस हमले के बाद भाजपा आक्रामक मुद्रा में आ चुकी है।

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला है जिसमें उन्होंने टीएमसी सरकार और ममता बनर्जी को एक तरह से सीधे चुनौती दी है और धमकी भरे अंदाज में कहा है कि उनकी सरकार आने पर सूद समेत पूरा हिसाब किया जाएगा। दिलीप घोष ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है, “मैं बोल रहा हूं मारिए, उतना ही मारिए जितना बाद में आप हजम कर सकें। लाल डायरी में सबकुछ लिखकर रख रहा हूं, सूद समेत वापस देंगे, बदलेगा भी और बदला भी लेंगे।”

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के कथित कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हमला किया। भगवा दल के नेताओं और प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि हमले में वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय सहित कई लोग घायल हो गए। नाराज नड्डा ने हमले को 'अभूतपूर्व' करार दिया और आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है तथा यह ‘‘गुंडा राज’’ में तब्दील हो गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि हिंसा से ममता बनर्जी सरकार की ‘‘हताशा’’ झलकती है। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हमले को नाटक करार दिया। बनर्जी ने कोलकाता में कहा, ‘‘वे (भाजपा कार्यकर्ता) हर दिन हथियारों के साथ (रैलियों के लिए) आते हैं। वे खुद को थप्पड़ मार रहे हैं और इसका आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा रहे हैं। जरा स्थिति के बारे में सोचिए। वे बीएसएफ, सीआरपीएफ, सेना और सीआईएसएफ के साथ घूम रहे हैं...तो फिर आप इतने भयभीत क्यों हो।’’

मुख्यमंत्री के भतीजे एवं डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी ने हालांकि दावा किया कि यह जनता का गुस्सा था क्योंकि भाजपा मुसीबत के समय लोगों के साथ खड़ी नहीं रही। तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई के प्रमुख ने आरामबाग में एक रैली में कहा, ‘‘नड्डा डायमंड हार्बर में आज परेशानी में थे। मैं इसमें क्या कर सकता हूं? लोगों के गुस्से का फूटना मेरी जिम्मेदारी नहीं है। लॉकडाउन, जीएसटी और नोटबंदी की वजह से हुई कठिनाइयों के बावजूद भाजपा लोगों के साथ खड़ी दिखाई नहीं दी।’’ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों तथा पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने घटना की निन्दा की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement