Thursday, May 02, 2024
Advertisement

देश का एक गांव जहां भगवान की तरह पूजे जाते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बिहार के कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड अंतर्गत अनंतपुर गांव के लोगों का कहना है कि विकास से पूरी तरह दूर रहे इस गांव में विकास नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही हुआ।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 18, 2019 9:48 IST
देश का एक गांव जहां भगवान की तरह पूजे जाते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
देश का एक गांव जहां भगवान की तरह पूजे जाते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कटिहार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 69वें जन्मदिन पर देश और विदेश से शुभकामना संदेश तो मिले ही, उनके लिए यह भी खुशी की बात है कि बिहार के एक छोटे से गांव में उन्हें भगवान की तरह पूजा जाता है। कटिहार जिले के इस गांव के महावीर मंदिर में बजरंगबली की प्रतिमा के बगल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिमा स्थापित की गई है। इस गांव के लोग मोदी को विकास का देवता मानकर इनकी पूजा करते हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री का जन्मदिन यहां धूमधाम से मनाया गया।

Related Stories

बिहार के कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड अंतर्गत अनंतपुर गांव के लोगों का कहना है कि विकास से पूरी तरह दूर रहे इस गांव में विकास नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मंगलवार को ग्रामीणों ने मंदिर में पहुंचकर विशेष पूजा-अर्चना की। इस विशेष कार्यक्रम में गांव की महिलाओं ने भी बड़ी संख्या में भाग लिया।

गांव के लोगों का कहना है कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही इस गांव में विकास के दरवाजे खुले। आज इस गांव में पहुंचने के लिए सड़कें हैं और बिजली के बल्ब जल रहे हैं।

गांव के मनोज कुमार कहते हैं कि प्रधानमंत्री की नीतियों का ही फल है कि इस पिछड़े गांव में बिजली के बल्ब जल रहे हैं, प्रधानमंत्री की नीतियों के कारण यह गांव विकास की राह पर चल निकला। यही कारण है कि ग्रामीण प्रधानमंत्री मोदी को 'विकास का देवता' मानकर पूजते हैं। ग्रामीण बताते हैं कि गांव के लोगों ने बैठक कर अलग 'मोदी मंदिर' निर्माण की योजना बनाई है।

बघोर ग्राम पंचायत के मुखिया ललन विश्वास ने कहा कि गांव के लोगों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति विशेष आस्था है। उन्होंने का कि नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। मंदिर को बैलून से खास ढंग से सजाकर शंखनाद के बीच विशेष पूजा-अर्चना की गई तथा केक काटा गया। लोग एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाकर नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की बधाई दी।

मुखिया ललन विश्वास ने कहा, "यह किसी राजनीतिक पार्टी का मामला नहीं है, ग्रामीणों की अपनी आस्था से जुड़ा मामला है।" वह कहते हैं कि गांव में अब 'मोदी मंदिर' बनाने का निर्णय लिया गया है। ग्रामीणों ने मोदी की प्रतिमा बनवाई और गांव के हनुमान मंदिर में स्थापित कर दिया। इसके बाद पूजा भी शुरू कर दी गई है।

गांव के लोगों के मन में प्रधानमंत्री को लेकर आदर और आस्था है। उन्हें विश्वास है कि प्रधानमंत्री विकास के देवता हैं, वह कभी इस गांव में उसी तरह पहुंचेंगे जैसे भगवान राम शबरी की कुटिया में पहुंचे थे। ग्रामीण दावे के साथ कहते हैं कि इसे किसी राजनीति की दृष्टि से नहीं देखा जाना चाहिए। बहरहाल, अनंतपुर गांव के लोगों के प्रधानमंत्री के प्रति आस्था की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement