Thursday, May 16, 2024
Advertisement

BJP विधायक और मुंबई की महापौर चक्रवात निसर्ग की तैयारियों को लेकर भिड़े

महाराष्ट्र में भाजपा के विधायक आशीष शेलार ने कहा कि वह यह जानकर स्तब्ध रह गए कि चक्रवात ''निसर्ग'' से निपटने के लिए बनाया गया बीएमसी का आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ मंगलवार से काम करेगा, जबकि तूफान कुछ घंटे के अंदर ही राज्य के तट पर दस्तक देना शुरू कर देगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 02, 2020 23:01 IST
Mumbai- India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai

मुंबई: महाराष्ट्र में भाजपा के विधायक आशीष शेलार ने कहा कि वह यह जानकर स्तब्ध रह गए कि चक्रवात ''निसर्ग'' से निपटने के लिए बनाया गया बीएमसी का आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ मंगलवार से काम करेगा, जबकि तूफान कुछ घंटे के अंदर ही राज्य के तट पर दस्तक देना शुरू कर देगा। पूर्व मंत्री ने यह भी पूछा कि मुंबई की आपदा प्रबंधन योजना कब सक्रिय होगी।

उन्होंने बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) और महाराष्ट्र सरकार से चक्रवाती तूफान से शहर और राज्य को बचाने को कहा। बहरहाल, मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने शेलार के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि बीएमसी के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ में मिनट दर मिनट की सूचना प्राप्त हो रही है और नगर निकाय के कर्मी पूरी तरह से सतर्क हैं। मेयर ने यह भी कहा कि शेलार यह भविष्यवाणी करने वाले कोई ज्योतिषी नहीं हैं कि परीक्षा से पहले ही बीएमसी फेल हो गई है यानी मुंबई में चक्रवात आने से पहले ही बीएमसी विफल हो गई है।

उन्होंने मराठी चैनल से कहा कि आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ को चक्रवात के संबंध में हर मिनट की जानकारी मिल रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, जीवन रक्षक और बीएमसी के दमकल कर्मी पूरी तरह से सतर्क हैं और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। शिवसेना नेता पेडनेकर ने कहा, ''हम समुद्र के नजदीक रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज रहे हैं। हमने मछुआरों को समंदर में नहीं जाने के लिए कहा है..हम इसका भी ध्यान रख रहे हैं कि जान या संपत्ति को नुकसान नहीं हो।''

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement