Thursday, March 28, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में 17 जवान शहीद, एक दिन बाद मिले लापता जवानों के शव

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार को नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद लापता हुए सुरक्षा बल के 17 जवानों के शव मिल गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2020 15:32 IST
Naxals, Naxals encounter, Naxals Sukma encounter, Sukma encounter- India TV Hindi
Bodies of 17 security personnel, who went missing after encounter with Naxals in Sukma, found | PTI Representational

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार को नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद लापता हुए सुरक्षा बल के 17 जवानों के शव मिल गए हैं। बता दें कि इन जवानों के लापता होने के बाद इनकी खोज में तेजी लाई गई थी। राज्य के धुर नक्सल प्रभावित बस्तर इलाके में सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र में शनिवार को सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। कोराजगुड़ा की पहाड़ी में हुई इस मुठभेड़ के दौरान 14 जवान घायल हुए थे। वहीं, पुलिस ने कई नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था।

नक्सलियों से हुई थी मुठभेड़

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मुठभेड़ के बाद से सुरक्षा बल के जवान लापता हो गए थे। लापता जवानों की खोज में बड़ी संख्या में बल को जंगल भेजा गया था। सुकमा जिले के एलमागुड़ा में नक्सली गतिविधियों की सूचना के बाद चिंतागुफा, बुरकपाल और तिमेलवाड़ा से डीआरजी, एसटीएफ और सीआपीएफ के कोबरा बटालियन के 600 जवानों को रवाना किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब बल के जवान दोपहर करीब ढाई बजे राजगुड़ा गांव की पहाड़ी पर थे तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।


कई जवान हुए घायल
पुलिस अधिकारियों के दावों के मुताबिक, इस घटना में 4 से 5 नक्सली, जिसमें नक्सली नेता भी शामिल हैं, मारे गए तथा लगभग 5 नक्सली घायल हुए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना में घायल 14 जवानों को रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल जवानों में से 2 की हालत गंभीर बताई जाती है। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement