1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़: सरगुजा में नक्सली हमला, गाड़ियों में लगाई आग

छत्तीसगढ़: सरगुजा में नक्सली हमला, गाड़ियों में लगाई आग

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में नक्सलियों ने हमला किया। यहां नक्सलियों ने एक कंस्ट्रक्शन साइट को अपना निशाना बनाया और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 17, 2020 18:32 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : ANI Representative Image

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सरगुजा में नक्सलियों ने हमला किया। यहां नक्सलियों ने एक कंस्ट्रक्शन साइट को निशाना बनाया। इतनी ही नहीं वहां खड़ी गाड़ियों को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। घटना की जानकारी के बाद से ही पुलिस एक्टिव हो गई और नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी। बता दें कि सरगुजा संभाग को केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार दो बार नक्सल मुक्त इलाका घोषित कर चुकी है। लेकिन, अब सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिले में सड़क निर्माण में लगे वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। 

जहां यह हमला किया गया वह जगह छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर के पास सामरी इलाके में है। यहां बंदरचुआ कैंप से सिर्फ 5 किमी की दूर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत सड़क निर्माण का काम हो रहा था। नक्सलियों ने इसी कंस्ट्रक्शन साइट को निशाना बनाया और कार्य में लगे वाहनों तथा वहां खड़ी गाड़ियों को आग लगा दी। यह घटना सोमवार सुबह करीब 10.30 बजे हुई। 

बताया जा रहा है कि मौके पर हथियारबंद लोग पहुंचे थे, जिन्होंने पहले वहां काम कर रहे मजदूरों को हटाया और फिर वाहनों में आग लगाई। हैरानी की बात तो यह है कि जहां घटना हुई है उस इलाके को केंद्र और राज्य सरकार ने नक्सल मुक्त घोषित कर रखा है। 2019 और 2017 में सरगुजा संभाग को नक्सल मुक्त घोषित किया गया था। लेकिन, आपको बता दें कि पिछले साल नक्सलियों ने यहां से सड़क निर्माण में जुटे एक इंजीनियर को भी अगवा किया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X