Thursday, April 25, 2024
Advertisement

माली में एक के बाद एक कई हमले, 9 सैनिकों समेत 40 लोगों की मौत

गांव के प्रमुख अली उस्मान बरी ने बताया कि करीब 30 बंदूकधारियों ने इस नए हमले को अंजाम दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 15, 2020 13:16 IST
Mali attacks, Mali, Inter-ethnic Mali attacks, Mali- India TV Hindi
40 killed in attacks in restive central Mali | AP Representational

बमाको: अफ्रीकी देश माली में एक के बाद एक हुए हमलों में 9 सैनिकों समेत 40 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ज्यादातर मौतें बेहद अशांत क्षेत्र में अंतर्नस्ली हिंसा के कारण हुई हैं। सरकार ने बताया कि 31 लोगों की मौत ओगोसागो गांव में रात में हुए हमले में हुई। इस गांव में फुलानी लोगों का बाहुल्य है जहां पिछले साल मार्च में 160 लोगों की मौत हुई थी। इस नरसंहार का आरोप डोगोन मिलिशिया के लोगों पर लगा था।

गांव के प्रमुख अली उस्मान बरी ने बताया कि करीब 30 बंदूकधारियों ने इस नए हमले को अंजाम दिया। उन्होंने कहा, ‘झोपड़ियों एवं फसलों को आग लगा दी गई, मवेशियों को जला दिया गया या साथ ले जाया गया।’ बरी ने कहा कि सरकार अपराधियों को ढूंढ निकालेगी। इससे पहले स्थानीय सरकार के अधिकारी ने कहा था कि 28 लोग लापता हैं। उन्होंने इस हमले के लिए डोगोन शिकारी समूह को जिम्मेदार ठहराया। इस आरोप की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं हो सकी है।

अधिकारी और गांव के प्रमुख बरी दोनों ने कहा कि इलाके से सैनिकों को वापस ले लेने के बाद हमलावर कई घंटे तक यहां घूमते रहे। सेना ने बताया कि बाद में शुक्रवार की रात मध्य गावो क्षेत्र में घात लगाकर किए गए हमले में माली के आठ सैनिकों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि मध्य माली के मोंडोरो में सेना के शिविर पर हुए हमले में एक अन्य सैनिक की भी मौत हो गई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement