1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चीन की घुसपैठ: कांग्रेस से बोले राजनाथ सिंह- खुलासा कर दूंगा तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा

चीन की घुसपैठ: कांग्रेस से बोले राजनाथ सिंह- खुलासा कर दूंगा तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा

कांग्रेस पार्टी बिहार के चुनाव में लद्दाख में एलएसी पर जारी तनाव को मुद्दा बना रही है। कांग्रेस के वार को भाजपा की तरफ से पलटवार खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 31, 2020 19:22 IST
China ladakh rajnath singh to congress it will be difficult for them to save face if I make a disclo- India TV Hindi
Image Source : PTI चीन की घुसपैठ: कांग्रेस से बोले राजनाथ सिंह- खुलासा कर दूंगा तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा

पटना. बिहार में सियासी सरगर्मिया बेहद तेज हैं। सभी राजनीतिक दल एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। कांग्रेस पार्टी बिहार के चुनाव में लद्दाख में एलएसी पर जारी तनाव को मुद्दा बना रही है। कांग्रेस के वार को भाजपा की तरफ से पलटवार खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया। राजनाथ सिंह ने पटना में एक रैली में कहा, "आज कांग्रेस के द्वारा हमारे सेना के जवानों के शौर्य और पराक्रम पर  सवालिया निशान लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि चीन ने आकर 1200 वर्ग किमी जमीन कब्जा कर ली। खुलासा मैं कर दूंगा चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा। आप पढ़े लिखे लोग हैं 1962 से लेकर 2013 तक का इतिहास उठाकर देख लीजिए।"

उन्होंने विपक्षी दलों की राजनीति पर सवाल उठाते हुए कहा, "ये लोग राजनीतिक कैसी करते हैं, जिस समय पुलवामा कश्मीर में हमारे 40 जवान शहीद हुए थे मैं भारत का गृह मंत्री था। उसके बाद ये लोग प्रचार कर रहे थे कि पीएम ने ही कोई साजिश रची होगी क्योंकि चुनाव आया है ताकि सहानुभूति जनता की हासिल की जा सके। जिस दिन ऐसी घिनौनी राजनीति करनी होगी, उस दिन ऐसी राजनीति को ठोकर मारकर घर बैठ जाएंगे। ऐसी घिनौनी राजनीति नहीं करेंगे।" 

इंडिया टीवी के साथ बातचीत में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एलएसी पर हम किसी दबाव में नहीं हैं। भारत की एक इंच जमीन पर चीन कब्जा नहीं कर सकता। पुलवामा पर बयान देने की राहुल गांधी में हिम्मत नहीं है। जम्मू कश्मीर में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या पर रक्षा मंत्री ने कहा, बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या बेहद दुखद है। जम्मू कश्मीर से आतंकवाद का सफाया होगा, अगले एक-डेढ़ साल में हम इस पर काबू पा लेंगे। उन्होंने कहा, 370 खत्म होने के बाद जम्मू कश्मीर के हालात बदले हैं। आज कश्मीर के लोगों का भरोसा बढ़ा है। जो भारत का है उसे तिरंगा से प्यार करना ही होगा। साथी ही उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 की फिर से वापसी असंभव है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment